कंगाल पाकिस्तान पर एक और संकट, जहाजों के एजेंटों ने सभी निर्यात कार्गो को रोकने की दी चेतावनी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इस्लामाबाद 21 जनवरी 2023। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान पर एक और संकट गहरा गया है। दरअसल, जहाजों के एजेंटों ने  पाकिस्तानी सरकार को आगाह किया है कि सभी निर्यात कार्गो रुक सकते हैं क्योंकि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवाओं को रोकने पर विचार कर रही हैं। एजेंटों ने कहा है कि बैंकों ने डॉलर की उपलब्धता की कमी के कारण उन्हें माल ढुलाई शुल्क देना बंद कर दिया है इसलिए यह समस्या उत्पन्न हो रही है। पाकिस्तान शिप एजेंट्स एसोसिएशन (पीएसएए) के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ ने वित्त मंत्री इशाक डार को एक पत्र के जरिए चेतावनी दी है कि सीमावर्ती देशों के अलावा, पाकिस्तान से लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय रसद समुद्र द्वारा संचालित की जाती हैं और कोई भी व्यवधान देश के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।

एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय व्यापार बंद कर दिया जाता है तो आर्थिक स्थिति और खराब हो जाएगी।  डॉन अखबार ने बताया कि पीएसएए के अध्यक्ष ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के गवर्नर जमील अहमद, वाणिज्य मंत्री सैयद नवीद नमार और समुद्री मामलों के मंत्री फैसल सब्ज़वारी को भी पत्र भी लिखे  हैं। लेकिन फिलहाल कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

रऊफ ने संबंधित मंत्रालयों और विभागों से अनुरोध किया कि वे संबंधित विदेशी शिपिंग लाइनों को अतिरिक्त माल ढुलाई राशि के जावक प्रेषण की अनुमति देकर पाकिस्तान के समुद्री व्यापार में निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करें। पत्र में कहा गया है कि संबंधित विदेशी शिपिंग लाइनों के लिए अधिशेष माल राशि के बाहरी प्रेषण को बंद करने के कारण, पाकिस्तान के समुद्री व्यापार में बाधा आ रही है, जो विदेशी शिपिंग लाइनों पर बहुत अधिक निर्भर है। 

Leave a Reply

Next Post

'वैवाहिक दुष्कर्म को अपराध घोषित करने से कमजोर होंगी शादियां', सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पुरुष आयोग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 21 जनवरी 2023। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें वैवाहिक दुष्कर्म को अपराध घोषित करने का विरोध किया गया है। याचिका में कहा गया है कि अगर वैवाहिक दुष्कर्म को अपराध घोषित कर दिया जाता है तो इससे शादियां […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच