ड्रैगन की फिर नापाक साजिश! चीन सीमा से 2 लड़के गायब, 56 दिनों से नहीं लग रहा सुराग

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 16 अक्टूबर 2022। ड्रैगन की नापाक साजिश का एक बार फिर पर्दाफाश हुआ है। चीन सीमा के पास से अरुणाचल प्रदेश के दो लड़के लापता हो गए हैं। परिवारवालों का कहना है कि पिछले 56 दिनों से उनका सुराग नहीं लग पा रहा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें आखिरी बार जड़ी-बूटियों की खोज के लिए जंगल जाते हुए देखा गया था। वह इस दौरान चीन सीमा के करीब पहुंच गए थे। उसके बाद से किसी ने उन्हें नहीं देखा।

अरुणाचल प्रदेश के अंजॉ जिले के दो लड़के पिछले 56 दिनों से लापता हैं। उनके एलएसी पार किए जाने का अंदेशा है। अंजॉ एसपी राईक कामसी ने कहा कि उन्होंने सेना, एसआईबी और अन्य एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। परिवारवालों ने 9 अक्टूबर को उनके लापता होने की सूचना दी थी। दोनों औषधीय जड़ी-बूटियों को इकट्ठा करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र में जा रहे थे। 

19 अगस्त को एलएसी के पास देखे गए थे 
राईक कामसी का कहना है कि हमें संदेह है कि उन्होंने अनजाने में एलएसी पार कर लिया होगा। दोनों लड़कों के नाम बतेइलम टिकरो और बेइंग्सो मन्यु बताया जा रहा है। 19 अगस्त को चागलगाम इलाके में गए थे, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब है। एसपी ने कहा कि परिवार एक महीने से अधिक समय से उनकी तलाश कर रहे थे। अधिकारी ने कहा, “उनके गांव से मौसम और गति के आधार पर सीमा तक पहुंचने में कम से कम छह से आठ दिन लगेंगे।

पहले भी हो चुके हैं कई गायब
गौरतलब है कि इससे पहले अपर सियांग जिले का 19 वर्षीय मिराम टैरोन गलती से चीनी क्षेत्र में चला गया था। चीन की आर्मी ने युवक को पकड़ लिया था। हालांकि भारतीय दबाव में 10 दिन बाद उसे भारतीय सेना को लौटा दिया गया। इससे पहले सितंबर 2020 में अरुणाचल के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लड़के रास्ता भूलकर गलती से चीन सीमा में दाखिल हो गए थे। फिर भारत की कोशिशों के बाद 10 दिन में उन्हें वापस लाया जा सका।

Leave a Reply

Next Post

कर्नाटक: हासन में आमने-सामने भिड़े दो वाहन, 4 बच्चों समेत 9 की मौत

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बेंगलुरू 16 अक्टूबर 2022। कर्नाटक के हासन में शनिवार रात एक दुखद हादसा हो गया। यहां दो वाहनों की आमने-सामने की भिड़त में 9 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि यात्रियों से भरे वाहन के मंदिर से लौटते वक्त […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई