खुशामद करना भी न आया काम, ब्रिटेन ने फिर दिया झटका तो बौखलाया पाकिस्तान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 27 अगस्त 2021। पाकिस्तान उच्चायोग और ब्रिटिश पाकिस्तानी सांसदों द्वारा हफ्तों की पैरवी के बावजूद, गुरुवार को यूके सरकार की यात्रा समीक्षा में पाक के लिए कोई बदलाव नहीं किए गए। पाकिस्तान को उस समय फिर एक झटका लगा जब  ब्रिटेन सरकार ने अपने देश में यात्रा प्रतिबंधों को लेकर उसे ‘रेड लिस्ट’ से हटाने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान उच्चायोग और ब्रिटिश पाकिस्तानी सांसद ब्रिटेन की सरकार के साथ सूची से हटाने के लिए हफ्तों से पैरवी में लगे थे। ब्रिटेन सरकार ने गुरुवार को यात्रा प्रतिबंधों की समीक्षा की और फिलहाल इसमें कोई बदलाव नहीं किया। ब्रिटेन सरकार का यह पाकिस्तान के उन यात्रियों के लिए एक झटका है , जिन्हें यहां आने पर 2,250 पौंड के खर्च पर 10 दिन के लिए होटल  क्वारंटीन में रहना होगा।

मैनचेस्टर के गॉर्टन शैडो हाउस ऑफ कॉमन्स के लेबर सांसद, अफजल खान ने ट्वीट किया: “पाकिस्तान को रेड लिस्ट में रखने के सरकार के फैसले से पूरी तरह निराश हूं। अफगानिस्तान में चल रहे संकट के साथ, पाकिस्तान प्रमुख मानवीय सहायता प्रदान करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। निर्णय कई लोगों को परेशान करेगा और बड़ी बाधा पैदा करेगा।

खान ने सांसद रॉबर्ट कोर्ट्स, परिवहन राज्य के संसदीय अवर सचिव को लिखे गए एक पत्र को ट्वीट किया, जिन्होंने अंतिम यात्रा समीक्षा के दौरान पाकिस्तान को लाल सूची में रखने के सरकार के फैसले के बारे में खान के पत्र का जवाब दिया हुआ था।  कोर्ट्स ने कहा, “मैं समझता हूं कि पाकिस्तान के रेड लिस्ट में बने रहने का प्रभाव कई लोगों पड़ेगा, लेकिन सरकार कोविड -19 के जोखिम को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।”

Leave a Reply

Next Post

आरक्षण के बढ़ते ट्रेंड से देश में मजबूत हो रही जाति व्यवस्था, दिखता नहीं कोई अंत: हाई कोर्ट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 अगस्त 2021। देश में आरक्षण का लगातार बढ़ रहे ट्रेंड से जाति व्यवस्था खत्म होने की बजाय स्थायी होती जा रही है। अब इसका अंत नहीं दिखता है। मद्रास हाई कोर्ट ने बुधवार को केस की सुनवाई के दौरान यह बात कही। […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला