टेस्ट टीम से जुड़ेंगे रोहित शर्मा, 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया होंगे रवाना

indiareporterlive
शेयर करे

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रोहित के मांसपेशियों में आ गया था खिंचाव

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के फिजियो ने रोहित को फिट घोषित किया

विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट 17 दिसंबर से

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और वह 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रोहित के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं बना सके थे। कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में पृथकवास नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे, लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बनेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे.’ रोहित का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ. द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के तहत वह सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे।वह सिडनी के लिए उड़ान भरेंगे और वही एक सप्ताह तक अभ्यास करेंगे. पिछले कुछ सप्ताह से रोहित के चोट को लेकर भ्रम की स्थिति थी।

कप्तान विराट कोहली ने इस मुद्दे पर स्पष्टता की कमी की बात कही थी. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए लीग मैच के दौरान रोहित को बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह आईपीएल के चार मैचों से बाहर रहे जिससे चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया।

भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने के बाद वह आईपीएल में अपनी टीम की कप्तानी करने के लिए फिर से मैदान पर उतरे जिसके बाद बीसीसीआई ने नौ नवंबर को कहा था कि रोहित को सिर्फ सीमित ओवरों की टीम से बाहर रखा गया है ताकि वह टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस हासिल कर सके।

सीमित ओवर प्रारूप में भारतीय टीम का यह उप-कप्तान आईपीएल चैम्पियन बनने के बाद यूएई से ऑस्ट्रेलिया जाने की जगह मुंबई लौट आया। कोहली ने इसके बाद फिर कहा कि यह बात उनकी समझ से परे है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में रिहैबिलिटेशन क्यों नहीं कर रहे है। जिसके बाद बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि वह अपने बीमार पिता को देखने के लिए मुंबई लौटे है।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

मैचतारीखवेन्यू
1st Test (डे नाइट)17-21 दिसंबरएडिलेड
2nd Test26-30 दिसंबरमेलबर्न
3rd Test07-11 जनवरीसिडनी
4th Test15-19 जनवरीब्रिस्बेन

Leave a Reply

Next Post

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को आया हार्ट अटैक, मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बॉलीवुड के फेमस डांसर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक आया है। इसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती  करवाया गया है। बताया जा रहा है उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है जिसके बाद उनकी हालत स्थिर है।  रेमो के साथ उनकी […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी