दुर्ग में 10 करोड़ का 18.5 किलो सोना जब्त: पेशे से नाई है आरोपी, प्लास्टिक सर्जरी करवाकर बदलने वाला था चेहरा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर/दुर्ग 29 सितम्बर 2023। पुलिस ने भिलाई के स्मृति नगर के एक घर से छापा मारकर साढ़े 18 किलो सोने की ज्वेलरी जब्त की है। इसकी कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इसके साथ ही चोरी के इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, जब्त सोना नई दिल्ली में हुई 25 करोड़ की सोने की चोरी से जुड़ा है। दोनों आरोपी लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी लोकेश ने बताया कि वह चोरी के बाद प्लास्टिक सर्जरी कराकर अपना चेहरा बदलने वाला था। पुलिस ने आरोपी की मोटरसाइकिल की डिग्गी से 10 लाख नगद और एक थार कार भी जब्त किया है। 

पुलिस के मुताबिक, कवर्धा निवासी आरोपी लोकेश श्रीवास चोरी के सोने को भिलाई के स्मृति नगर में हेमंत शुक्ला के घर में छिपाकर रखा था और बीते 15 दिन से हेमंत के घर में ही रह रहा था। इससे पहले वह हेयर सैलून की दुकान में काम करता था।  सोने के इस बड़े रैकेट को लेकर दिल्ली, तेलंगाना, रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग पुलिस कार्रवाई में लगी है। पुलिस का ये भी कहना है कि आरोपी लोकेश एकबार रागढ़ जेल को तोड़कर भाग चुका है। उसने सबसे पहले वर्ष 2011 में भिलाई संगम डेयरी में चोरी की थी। इसके अलावा साल 2018 में भिलाई के  पारख जवेलर्स, दिल्ली, तेलंगाना और यूपी समेत कई शहरों में अब तक 40 करोड़ की चोरी कर चुका है।  आरोपी लोकेश ने वर्ष 2021 में दुर्ग छत्तीसगढ़ से 40 किलो सोना चुराया था। इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस लोकेश व उसके साथी की तलाश कर रही थी। मध्य प्रदेश पुलिस ने लोकेश के साथी को गिरफ्तार कर लिया था और उसके साथी ने बताया था कि लोकेश दिल्ली में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने गया है। इसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी। आरोपी लोकेश और उसका साथी आंध्र प्रदेश में भी चोरी की बड़ी वारदात करके आए थे। आंध्र प्रदेश पुलिस मध्य प्रदेश पहुंची थी। इसके बाद इन दोनों के बारे में खुलासा हुआ था। मध्य प्रदेश पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी। उसके बाद दिल्ली पुलिस इस चोरी की इस सबसे बड़ी वारदात का खुलासा कर सकी। मध्य प्रदेश पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी। उसके बाद दिल्ली पुलिस इस चोरी की इस सबसे बड़ी वारदात का खुलासा कर सकी।

दिल्ली में 24 सितंबर की रात भोगल इलाके केउमराव सिंह ज्वेलर्स शोरूम में 25 करोड़ की चोरी हुई थी। चोर चौथे भवन का ताला तोड़कर दुकान में घुसे थे फिर स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार को काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज में दो चोर दिखे थे। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने भी दावा किया था। 

Leave a Reply

Next Post

मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ रुपये का मानहानि का दावा करेगा इस्कॉन कोलकाता, भेजा नोटिस

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 29 सितम्बर 2023। मेनका गांधी के इस्कॉन के खिलाफ दिए बयान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री की परेशानी बढ़ सकती है। इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा है कि वह मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ रुपये का मानहानि का दावा […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच