राहुल गांधी के संसद में जाने का रास्ता साफ…सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाए जाने के बाद लालू यादव से की मुलाकात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 05 अगस्त 2023। सुप्रीम कोर्ट द्वारा ‘मोदी’ उपनाम मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाकर सांसद के रूप में उनकी वापसी का रास्ता साफ होने के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संरक्षक लालू से मुलाकात की।  एक ट्वीट में, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राजद सांसद और लालू की बेटी मीसा भारती के नई दिल्ली आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं। बैठक में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इससे पहले, जून में पटना में संयुक्त विपक्ष की उद्घाटन बैठक के दौरान राजद संरक्षक ने हल्के-फुल्के अंदाज में राहुल को शादी करने की सलाह दी थी।

सच्चाई हमेशा जीतती है
कांग्रेस और राजद बड़े विपक्षी गुट – भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (आई.एन.डी.आई.ए.) में भागीदार हैं। पटना में बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई थी। इस बीच, आपराधिक मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद, राहुल ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया, लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि “सच्चाई की हमेशा जीत होती है”। “सच्चाई हमेशा जीतती है, आज नहीं तो कल या परसों।” मैं लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं,” उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाता सम्मेलन में कहा। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक अंतरिम आदेश में ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी। शीर्ष अदालत ने गुजरात हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली कांग्रेस नेता की अपील पर जुलाई में गुजरात सरकार और शिकायतकर्ता को नोटिस जारी किया।

गुजरात हाई कोर्ट ने पहले अपने आदेश में आपराधिक मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, जिसमें राहुल को ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर सूरत अदालत ने 2 साल जेल की सजा सुनाई थी। मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद, गांधी को 24 मार्च को केरल के वायनाड से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इससे पहले मार्च में, एक मजिस्ट्रेट अदालत ने 2019 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले राहुल गांधी को उनकी ‘मोदी’ सरनेम वाली टिप्पणी के लिए दोषी ठहराया था।

राहुल गांधी की सजा पर रोक लगने पर सीएम हेमंत ने जताई खुशी, कहा- यह असत्य पर सत्य की जीत है

मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने वाले उच्चतम न्यायालय के आदेश की सराहना करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह असत्य पर सत्य की जीत है जिसने न्यायपालिका में लोगों का विश्वास मजबूत किया है। बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने पूर्णेश मोदी द्वारा दायर 2019 के मानहानि मामले में गांधी की सजा पर रोक लगा दी। सोरेन ने देर शाम विधानसभा में कहा, ‘‘हमारे ‘इंडिया’ गठबंधन के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बड़े भाई राहुल गांधी को आज उच्चतम न्यायालय ने भाजपा की साजिशों से बचा लिया। आज सत्य की असत्य पर जीत हुई है।” 

Leave a Reply

Next Post

भारत और नेपाल ने शिक्षा-जल और स्वच्छता सुविधाओं पर 4 समझौता ज्ञापनों पर  किए हस्ताक्षर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव काठमांडू 05 अगस्त 2023। नेपाल की राजधानी काठमांडू में भारतीय दूतावास और नेपाल के संघीय मामलों और सामान्य प्रशासन मंत्रालय ने शुक्रवार को  भारत की सहायता  से विकासात्मक परियोजनाओं को शुरू करने के लिए चार समझौता ज्ञापनों (MoU) पर हस्ताक्षर किए । भारतीय अनुदान के तहत […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद