जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड है बाहुबली विधायक रमाकांत, पुलिस की विवेचना में सामने आया नाम

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

आजमगढ़ 23 जुलाई 2022। यूपी के आजमगढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। माहुल जहरीली शराब कांड के मास्टर माइंड तक पुलिस पहुंच चुकी है। भांजा रंगेज नहीं बल्कि मामा बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ही इसका मास्टरमाइंड है। पुलिस की विवेचना में इसकी पुष्टि हुई है। जेल में बंद विधायक रमाकांत यादव को आज कोर्ट ने 14 दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि विवेचना के दौरान रमाकांत यादव का नाम माहुल जहरीली शराब कांड में सामने आया है। न्यायालय से पुलिस को 14 दिनों की रिमांड मिल गई है। अब उससे पूछताछ होगी। इस मामले में अब तक छह आरोपियों पर रासुका और 13 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है। अभी विवेचना चल रही है। जिसका भी नाम प्रकाश में आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

13 से अधिक लोगों की गई थी जान
आजमगढ़ नगर पंचायत के माहुल में इसी वर्ष फरवरी में जहरीली शराब के कारण 13 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।  कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश की माहुल स्थित सरकारी देसी शराब की दुकान से जहरीली शराब बेची गई थी। पुलिस ने इस मामले में 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें विधायक रमाकांत यादव का भांजा रंगेश यादव भी शामिल है। विवेचना शुरू होने के पहले तक रंगेश  को ही इसका मास्टरमाइंड माना जा रहा था। रमाकांत पर पुलिस को शक तो था लेकिन साक्ष्य के अभाव में पुलिस उनके गिरेबां तक नहीं पहुंच पा रही थी। पांच दिन पहले एक पुराने मामले में कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाने आए पूर्व सांसद व बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को न्यायालय के निर्देश पर जेल भेज दिया गया था। दो दिन पूर्व उन्होंने जमानत के लिए अर्जी लगाई तो दो मामलों में उनकी जमानत मंजूर हुई तो 307 के एक मामले में उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई। 

पुलिस के हाथ लगे अहम साक्ष्य

इस बीच माहुल जहरीली शराब कांड में चल रही विवेचना के दौरान पुलिस के हाथ कुछ ऐसे साक्ष्य लग गए हैं, जिसने रमाकांत यादव की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। मिले साक्ष्य के आधार पर इस बात की पुष्टि हो गई है कि भांजा रंगेश नहीं बल्कि रमाकांत यादव ही जहरीली शराब कांड के मास्टरमाइंड हैं। जिसके बाद पुलिस रमाकांत पर शिकंजा कसने की कवायद में जुट गई। न्यायालय में रमाकांत को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने अर्जी लगाई गई थी। जिस पर शनिवार को पुलिस को 14 दिनों की रिमांड भी मिल गई है।

अब जेल से बाहर आना होगा मुश्किल

बाहुबली रमाकांत यादव वर्तमान में फूलपुर-पवई विधान सभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। इसके पहले वो पांच बार विधायक और  चार बार आजमगढ़ सीट से सपा, बसपा व भाजपा के टिकट पर सांसद भी चुने जा चुके हैं। रमाकांत यादव की पहचान बाहुबली के रूप में है। वर्तमान में रमाकांत पर कुल सात मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें पवई थाने का घेराव, दीदारगंज थाने का घेराव, अंबारी चौक पर फायरिंग, सरायमीर थाने में दर्ज एससी-एसटी का मामला, फूलपुर तहसील का घेराव व तहबरपुर व पवई थाने में चुनाव आयोग द्वारा दर्ज दो मामले शामिल हैं। दो दिनों पूर्व रमाकांत को चुनाव आयोग वाले मामले में जमानत मिल गई लेकिन फूलपुर तहसील घेराव व अंबारी चौक पर फायरिंग की घटना मामले में जमानत अर्जी निरस्त कर दी गई। अब माहुल जहरीली शराब में मास्टरमाइंड के रुप में चिन्हित होने के बाद इनका जल्द जेल से बाहर आना मुश्किल होगा। 

Leave a Reply

Next Post

आबादी के छोटे से तबके की अदालतों तक पहुंच, सीजेआई रमण बोले-साधनों की कमी से बाधा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 30 जुलाई 2022। देश के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण ने आज कहा कि हमारी असली ताकत युवाओं में है। दुनिया के 1/5 (20 फीसदी या हर पांचवां) युवा भारत में रहते हैं, लेकिन कुशल श्रमिक हमारे कार्यबल का केवल तीन फीसदी हैं। उन्होंने […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच