“पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि दिमाग में है”: शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर निशाना

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 05 मार्च 2023। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इज़राइली स्पाईवेयर पेगासस के मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि पेगासस फोन में नहीं है, बल्कि यह राहुल गांधी के दिमाग में है. मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा,”पेगासस कांग्रेस के डीएनए में प्रवेश कर गया है, मुझे उनकी (राहुल गांधी) बुद्धि पर तरस आता है. वह विदेशों में जाते हैं और देश के खिलाफ बयान देते हैं. विदेशी दूतावासों में जाकर भारत विरोधी बातें करते हैं. विदेशों में भारत को बदनाम करना कांग्रेस का नया एजेंडा है.” विदेशों में देश की आलोचना करना देश विरोधी कदम है, इसके लिए देश और जनता राहुल गांधी को कभी माफ नहीं करेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में दावा किया था कि उनके फोन की पेगासस, एक इज़राइली स्पाईवेयर के माध्यम से जासूसी की जा रही थी, और उन्हें खुफिया अधिकारियों द्वारा चेतावनी दी गई थी कि वे कॉल पर क्या बोलते हैं, इसके बारे में ‘सावधान’ रहें. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था, “मेरे फोन पर पेगासस था. बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन पर पेगासस था. मुझे खुफिया अधिकारियों ने फोन किया था, जिन्होंने मुझसे कहा था, ‘कृपया इस बात से सावधान रहें कि आप फोन पर क्या कह रहे हैं क्योंकि हम रिकॉर्डिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पर सवाल उठाने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर फिर निशाना साधा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं आज बहुत जिम्मेदारी से पूछ रहा हूं और कमलनाथ को जवाब देना है. मैंने पहले भी पूछा था लेकिन जवाब नहीं मिला. साल 2017 में हमने बैगा, भारिया और सहरिया महिलाओं के बैंक खातों में 1,000 रुपये जमा करना शुरू किया.” ताकि परिवार में उनके बच्चों का पालन-पोषण ठीक से हो सके.” “हमने राज्य में हमारी सरकार के सत्ता में रहने तक महिलाओं के खातों में 1,000 रुपये जमा किए जो कि 2018 तक चला।

कांग्रेस सरकार के सत्ता में आते ही आपने (नाथ) बैगा के खातों में 1,000 रुपये जमा करना क्यों बंद कर दिया? , भारिया, सहरिया बहनें? आज ये महिलाएं आपसे सवाल पूछ रही हैं.” साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा, ”पीएम ने कहा है कि इंदौर समय से आगे चलने वाला युग है. इंदौर ने एक और इनोवेशन किया है, इंसानों के लिए एंबुलेंस देखी थी, जानवरों के लिए एंबुलेंस देखी थी, लेकिन अब देश में ट्री एंबुलेंस शुरू की गई है.” पेड़ों की देखभाल के लिए इंदौर.” अगर कोई पौधा बगीचों या सड़कों के किनारे बीमार हो जाता है तो यह एंबुलेंस शहर के पौधों की देखभाल करेगी. कीटनाशक का छिड़काव करेंगे. फोन आने पर यह एंबुलेंस पौधों का उपचार करने पहुंच जाती है।

Leave a Reply

Next Post

प्रदर्शनकारी सरपंचों को चंडीगढ़-पंचकूला सीमा से हटाया गया, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश के बाद ऐक्शन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव चंडीगढ़ 05 मार्च 2023। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शनिवार को हरियाणा के कई गांवों के प्रदर्शनकारी सरपंचों को चंडीगढ़-पंचकूला सीमा से हटा दिया गया. न्यायालय ने अधिकारियों को रात 10 बजे तक सड़क से प्रदर्शनकारियों को हटाने का निर्देश दिया […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच