पाकिस्तान की नई करतूत: आईएसआईएस के नाम पर भर्ती कर रहा था आईएसआई, दिवाली पर हमले की थी साजिश, अक्षरधाम मंदिर…

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2023। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की दुनिया के सामने अपने गुनाहों को छिपाने के लिए नई करतूत सामने आई है। आईएसआई भारत में युवाओं को गुमराह कर उन्हें आईएसआईएस के नाम पर आतंकी संगठनों में भर्ती कर रहा है। अगर ये आतंकी पकड़े जाते हैं तो आईएसआई की जगह आईएसआईएस का नाम सामने आएगा। दूसरी तरफ पकड़े गए आतंकियों का वर्ष 2002 में अक्षरधाम पर आतंकी हमला करने वाले आतंकियों से लिंक सामने आया है। दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पकड़े गए आतंकी का मकसद दिवाली के मौके पर भीड़भाड़ वाली जगहों पर हमला करना था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2002 में अक्षरधाम पर आतंकी हमला हुआ था। ये हमला आईएसआई व लश्कर ए तैयबा ने मिलकर करवाया था। आईएसआई ने ये हमला फरातुल्ला गौरी और उसके दामाद शाहिद फैसल से करवाया था। ये दोनों आतंकी हमला करने के बाद पाकिस्तान चले गए थे। इनके पाकिस्तान जाने से अक्षरधाम पर आतंकी हमले के पाकिस्तान के खिलाफ सबूत मिल गए थे। ऐसे में अब खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत में आतंक फैलाने की रणनीति बदली है। अब आईएसआई आईएसआईएस के नाम पर भारत में ही युवाओं को आतंक के लिए भर्ती कर रही है। आईएसआईएस के नाम पर भटके हुए युवा भर्ती हो रहे हैं। 

मगर इन भटके हुए युवाओं का हैंडलर, खलीफा पाकिस्तान में बैठा हुआ है। आतंकवाद के लिए भर्ती हुए इन आतंकी से आईएसआई अपने लिए भारत में आतंकी वारदात करवाती है। आईएसआई की रणनीति ये है कि अगर ये पकड़े गए तो आईएसआईएस का नाम होगा। आईएसआई ने ये काम अब गौरी के दामाद शाहिद फैसल को भारत में लड़ाके भर्ती करने का जिम्मा सौंपा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शाहिद फैसल ने जो आतंकी भर्ती किए हैं, उनमें कुछ के लिंक मो. शाहनवाज व फरार आतंकी मो. रिजवान के लिंक सामने आए हैं।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकी दिवाली के समय भीड़भाड़ वाली जगहों बम धमाके करने की साजिश रच रहे थे। दिल्ली पुलिस ये जांच कर रही है कि आतंकी कितनी जगहों पर बम धमाके की साजिश रच रहे थे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी मो. शाहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अशरफ उर्फ मौलाना और मोहम्मद अरशद वारसी जंगल में बम बनाने व चलाने की प्रैक्टिस के अलावा जंगल में रहने की प्रैक्टिस कर रहे थे। एसीपी ललित मोहन नेगी की देखरेख में इंस्पेक्टर विनयपाल व इंस्पेक्टर अरविंद सिंह की टीम द्वारा जांच में ये बात सामने आई है कि ये बम धमाके कर जंगल में भाग जाते और वहां छिपकर रहते।

जैतपुर में बारूद को मजबूत करने वाले केमिकल मिले
दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जैतपुर में स्थित मो. शाहनवाज आलम के ठिकाने से ऐसे केमिकल मिले हैं, जिनसे बारूद को मजबूत किया जाता है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी केमिकल को कहां से लेकर आए थे।

Leave a Reply

Next Post

प्रधानमंत्री मोदी के 10 साल के शासन में ‘‘अडाणी' के अलावा ‘‘आम आदमी' को कुछ नहीं मिला: रामाराव

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 अक्टूबर 2023। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं तेलंगाना के मंत्री के. टी. रामाराव ने मंगलवार को निजामाबाद में एक रैली को संबोधित करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई सवाल पूछे। रामाराव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई