‘मालदीव की सुरक्षा के लिए भारत महत्वपूर्ण’, पीएम मोदी के लिए अपने ही देश के मंत्रियों से भिड़े पूर्व राष्ट्रपति

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 07 जनवरी 2024। मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मालदीव के मंत्री द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा की और राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से सरकार को टिप्पणियों से दूर रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भारत मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि में महत्वपूर्ण है और मुइज्जू से नई दिल्ली को आश्वासन देने के लिए कहा कि टिप्पणियां सरकार की नीति को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं।  नशीद ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मालदीव सरकार की अधिकारी मरियम शिउना ने एक प्रमुख सहयोगी के नेता के प्रति कितनी घटिया भाषा का इस्तेमाल किया है, वो नेता जो मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि के लिए अहमियत रखता है। मोहम्मद मुइज्जू सरकार को इन टिप्पणियों से खुद को दूर रखना चाहिए और भारत को स्पष्ट आश्वासन देना चाहिए कि उनके बयान सरकार की नीति को नहीं दर्शाते हैं।” मालदीव की युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद उनका बयान सामने आया है। शिउना की पोस्ट – जिसे अब हटा दिया गया है, उसमें पीएम मोदी की हाल की लक्षद्वीप यात्रा की तस्वीरें थीं।

लक्षद्वीप को आपकी सूची में होना चाहिए- मोदी
पीएम मोदी ने 2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने के बाद एक ‘रोमांचक अनुभव’ सहित कई तस्वीरें साझा कीं। पीएम मोदी ने एक्स पर सफेद समुद्र तटों और प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया। जिसमें लिखा था, “मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की आश्चर्यजनक सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं। यहां कुछ झलकियां दी गई हैं, जिनमें लक्षद्वीप की हवाई झलकियां भी शामिल हैं… अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया – यह कितना आनंददायक अनुभव था! उन लोगों के लिए जो उनमें साहसी को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप को आपकी सूची में होना चाहिए।  पीएम मोदी ने मंगलवार को अगत्ती में 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

भारतीय सैनिकों को हटाना मुइज्जू पार्टी का मकसद 
इस बीच, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू 7-12 जनवरी तक चीन की यात्रा पर रहेंगे। तुर्की की यात्रा के बाद पदभार संभालने के बाद यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा है। विशेष रूप से, वह पहली आधिकारिक यात्रा पर भारत न आकर एक लंबे सम्मेलन से विदा हो गए। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में मालदीव ने कहा था कि वह भारत के साथ किए गए हाइड्रोग्राफिक सर्वेक्षण समझौते को नवीनीकृत नहीं करेगा। मालदीव में भारतीय सैनिकों को हटाना मुइज्जू की पार्टी का मुख्य अभियान था। वर्तमान में, मालदीव में डोर्नियर 228 समुद्री गश्ती विमान और दो एचएएल ध्रुव हेलीकॉप्टरों के साथ लगभग 70 भारतीय सैनिक तैनात हैं।

Leave a Reply

Next Post

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज के लिए तैयार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ अनिल बेदाग मुंबई 13 जनवरी 2024। एक धमाकेदार और एंटरटेनिंग सिनेमेटिक एक्सपीरियंस के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि बॉलीवुड के सबसे यंगेस्ट एक्शन सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ ईद 2024 पर रिलीज होने वाली “बड़े मियां छोटे मियां” में अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन पर धमाल मचाने के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला