समृद्धि एक्सप्रेस पर मिनी बस ट्रक में घुसी, 12 की दर्दनाक मौत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 15 अक्टूबर 2023। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर शनिवार को देर रात फिर से एक दर्दनाक हादसा हो गया है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं करीब 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक मिनी बस और कंटेनर की भीषण टक्कर से यह सड़क हादसा हुआ है. हादसे की खबर जब पुलिस को मिली तो घायल यात्रियों का रेस्क्यू किया गया और उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. फिलहाल घायलों का इलाज किया जा रहा है।जानकारी के मुताबिक नासिक से 35 श्रद्धालु बुलढाणा जिले के सैलानी बाबा की दरगाह पर दर्शन के लिए गए थे. जब सभी लोग दर्शन के बाद नासिक लौट रहे थे उसी वक्त यह हादसा हुआ है. जब यह मिनी बस वैजापुर से गुजर रही थी उसी वक्त जंबरगांव शिवरा में बने टोल पर एक ट्रक खड़ा हुआ था. मिनी बस तेज रफ्तार से आ रही थी और सीधे खड़े ट्रक में घुस गई. मिनी बस की टक्कर इतनी तेज थी कि मौके पर ही 12 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक 4 साल का बच्चा भी शामिल है।

इस हादसे की सूचना जब स्थानीय लोगों को मिली तो उन्होंने तुरंत ही पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी और मिनी बस में फंसे लोगों के रेस्क्यू में लग गए. पुलिस का दस्ता भी मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया. घायलों को संभाजीनगर के घाटी हॉस्पिटल में रेफर किया गया है जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सभी यात्री नासिक जिले के पाथर्डी और इंदिरानगर के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि मिनी बस में कुल 35 यात्री सवार थे जिनमें से कोई भी सुरक्षित नहीं बचा है, 12 की मौत हो गई है जबकि 23 लोग घायल हुए हैं. पुलिस को जब इस हादसे की सूचना दी गई तो मौके पर 6 एंबुलेंस बुलाई गई और उनसे घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया. 23 घायलों में से 14 को घाटी हॉस्पिटल भेजा गया है. 12 मृतकों में 5 पुरुष, 6 महिलाएं और एक नाबालिग भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समृद्धि सड़क हादसे पर खेद व्यक्त किया है. उन्होंने अपने पीएमओ ट्विटर हैंडल से घोषणा की है कि जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है उनके परिजनों को प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. साथ ही घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की गई है. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे ने सभी मृतकों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है।

Leave a Reply

Next Post

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद हार्दिक बने एंकर, रोहित-जडेजा के साथ की मस्ती

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 15 अक्टूबर 2023। वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान पर भारत की जीत से सभी भारतीय खुश हैं। अहमदाबाद में फैंस ने जमकर जीत का जश्न मनाया। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों ने भी मैच के बाद जमकर मस्ती की। इस दौरान हार्दिक पांड्या एंकर […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच