स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से कहा- आप जैसे बहुत आए और बहुत गए, पर यह हिंदुस्तान था है और रहेगा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चेन्नई 07 अप्रैल 2024। लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान हो गया है। सभी राजनीतिक दल जीत के लिए जोर लगा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में लोगों को संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। चेन्नई में केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि इस देश में कई राज्य ऐसे हैं, जहां इंडी गठबंधन के सहयोगियों ने जय श्री राम कहने पर लोगों की हत्याएं कर दीं। हमारा सौभाग्य है कि वर्षों की तपस्या और इंतजार के बाद भगवान राम अपने भव्य मंदिर हैं। हम भगवान के चरणों में सिर झुकाकर खड़े हैं। हमने तारीख भी बता दी है और मंदिर भी बना दिया है। प्रभु की महिमा देखिए, जो लोग उनके अस्तित्व को ठुकराया करते थे, आज वे भी उनके सामने खड़े हैं। राहुल गांधी का जिक्र करते हुए स्मृति ने कहा कि अगर उनके पास तक मेरी आवाज जा रही है तो वे समझ लें कि उनके जैसे बहुत लोग आए और गए हैं लेकिन यह हिंदुस्तान तब भी था, आज भी है और कल भी रहेगा। 

राहुल ने भी साधा निशाना
केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता गांधी ने आरोप लगाया कि चुनावी बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग में अपने लोगों को रखा है। राहुल ने हैदराबाद में एक चुनावी रैली में कहा कि भारत में प्रतिदिन लगभग 30 किसान खुदकुशी कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने किसानों के एक रुपये का कर्ज माफ नहीं किया और अमीरों के 16 लाख करोड़ के कर्ज माफ कर दिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से करोड़ों लोग गरीब हुए हैं। कांग्रेस घोषणापत्र में पांच न्याय का उल्लेख करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो किसान न्याय के जरिये कृषि ऋण माफ किए जाएंगे और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी दी जाएगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना के लोगों से किए गए वादे पूरे कर रही है। राज्य सरकार ने पहले ही 30,000 सरकारी पदों पर नियुक्तियां कर दी हैं और जल्द ही अन्य 50,000 पद भरे जाएंगे।

वायनाड नहीं है राहुल की पहली पसंद
ईरानी ने कुछ दिन पहले भी राहुल पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि एक दिन पहले, राहुल गांधी ने वायनाड को उनका परिवार बताया था, जिसपर ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार 50 साल तक उत्तर प्रदेश के अमेठी को अपना परिवार बताता रहा। कौन अपना परिवार बदलता है? कौन अपने परिवार से भागता है? गांधी परिवार ने अमेठी के लोगों को धोखा दिया है। अब वे वायनाड के लोगों को धोखा देने की तैयारी में हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में वायनाड राहुल के लिए पहली पसंद नहीं बल्कि उनकी मजबूरी था। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं है? क्या राहुल गांधी उस पद के लिए सबको स्वीकार थे।

Leave a Reply

Next Post

'मोदी सरकार के आने के बाद देश में करोड़ों लोग गरीब हो गए हैं', हैदराबाद से राहुल गांधी का बड़ा हमला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 07 अप्रैल 2024। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना ‘‘दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला” है और उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद