क्लब महिंद्रा लेक व्यू – मुन्नार की कुदरती खूबसूरती के साथ हर पल को बनाएं यादगार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 13 जून 2024। मुन्नार के हरियाली से भरपूर माहौल और धुंध भरी पहाड़ियों के बीच बसा क्लब महिंद्रा लेक व्यू मुन्नार सैलानियों को केरल के ऊंचे इलाकों की लुभावनी खूबसूरती में डूबने के लिए आमंत्रित करता है। इंडो-ब्रिटिश वास्तुकला से सजी यह जगह आस-पास के मनोरम दृश्यों के साथ सहज रूप से घुलमिल जाती है। इस रमणीय रिसॉर्ट में कुल मिलाकर 171 कमरे हैं, जिनमें आरामदायक कॉटेज से लेकर विशाल अपार्टमेंट तक शामिल हैं। चाहे आप अपने पूरे परिवार के साथ छुट्टियां बिताने का प्लान कर रहे हों या फिर अपने पार्टनर के साथ- सभी के लिए यहां आराम और सुकून का पूरा इंतजाम है। क्लब महिंद्रा लेक व्यू मुन्नार में मेहमानों को अनेक ऐसी गतिविधियों का आनंद मिलता है, जो इस क्षेत्र के प्राकृतिक अजूबों को बेहतरीन तरीके से पेश करती हैं। रोमांचक चाय बागानों के दौरे से लेकर आकर्षक झरनों की सैर तक, आरामदेह गाँव की सैर से लेकर मनोरम बाँधों की सैर तक और रोमांचकारी जंगल की पगडंडियों से लेकर ज्ञानवर्धक पार्कों की खोज तक, यहाँ बिताया हर एक पल आपके जीवन का यादगार पल बन जाता है। खास अनुभवों में पास के गुडंबरी एस्टेट में एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली रात की जंगल सफारी और एक शांत सुबह की सैर भी शामिल है।

रिसॉर्ट के आकर्षण को और बढ़ाते हैं इसके तीन बेहतरीन रेस्तराँ, जिनमें मेहमान अपने पसंदीदा और स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं। टी रूम सुकून भरा एक ऐसा शांत माहौल प्रदान करता है जहाँ मेहमान लजीज भोजन के साथ-साथ आसपास के खूबसूरत चाय बागानों के मनोरम दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। हाल ही में लॉन्च किया गया स्पाइस ट्रेल आपके लिए लेकर आता है केरल के ऑथेंटिक फूड की एक पूरी रेंज, जबकि विशेष रेस्तराँ, बारबेक्यू बे से उठती महक के कारण आपके मुंह में पानी भर आएगा। स्टू के साथ अप्पम, केरल परोठा के साथ मालाबारी चिकन करी और पायसम का स्वाद लिए बिना कोई रिसॉर्ट नहीं छोड़ सकता। विश्राम और कायाकल्प की चाह रखने वालों के लिए, रिसॉर्ट का हेल्थ स्पा अपने आप में अनेक खूबियों को समेटे हुए आपका इंतजार कर रहा है। एक इनहाउस डॉक्टर के साथ स्पा मन, शरीर और आत्मा को शांत करने के लिए डिज़ाइन की गई मसाज के साथ विभिन्न प्रकार के उपचार भी प्रदान करता है।

क्लब महिंद्रा लेक व्यू मुन्नार इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल की ओर से प्रमाणित रिसॉर्ट है, जिसे प्लेटिनम रेटिंग मिली है, जो सस्टेनेबिलिटी के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। रिसॉर्ट ने प्लास्टिक मिनरल वाटर की बोतलों के इस्तेमाल को खत्म कर दिया है और डीजल वाहनों के इस्तेमाल को कम से कम किया है, धीरे-धीरे उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहन ले रहे हैं। जल और ऊर्जा संरक्षण की दिशा में भी निरंतर सक्रिय प्रयास किए जा रहे हैं, इन प्रयासों को बढ़ाने के लिए लगातार नई पहल की जा रही हैं।

रिसॉर्ट से कुछ ही दूरी पर मेहमान अगर चाहें तो आस-पास के खूबसूरत लोकेशंस जैसे शांत मट्टुपेट्टी झील और राजसी एराविकुलम राष्ट्रीय उद्यान की सैर भी कर सकते हैं। इसी कड़ी में मरयूर के मनमोहक चंदन के जंगलों का नाम भी जुड़ता है, जहाँ चंदन के 65,000 से अधिक पेड़ हैं। चाहे यह पारिवारिक छुट्टी हो या रोमांटिक गेटअवे, क्लब महिंद्रा लेकव्यू मुन्नार की लुभावनी सुंदरता के बीच एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है।

Leave a Reply

Next Post

2 दिन में दूसरे आतंकी हमले से दहला जम्मू-कश्मीर का डोडा, 4 संदिग्ध आतंकियों के स्केच जारी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जम्मू-कश्मीर 13 जून 2024। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं में आतंकवादियों ने बुधवार शाम डोडा जिले में एक सुरक्षा गश्ती दल पर गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। यह इस क्षेत्र में तीन दिनों में चौथा आतंकवादी हमला है। अधिकारियों ने बताया कि […]

You May Like

प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने को भाजपा ने बताया ‘परिवारवाद की राजनीति' का प्रतीक....|....बालासोर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद धारा 144 लागू, 30 गिरफ्तार....|....मालदीव के साथ चीन की जल कूटनीति का होगा अंत, भारत तिब्बत का नाम बदलने की बना रहा रणनीति....|....ड्रैगन ने की जी7 की आलोचना, शिखर सम्मेलन के नेताओं पर लगाया चीन को बदनाम करने का आरोप....|....एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने लगाई एक लंबी छलांग ....|....अरुण गोविल, अनूप जलोटा और राम शंकर ने किया "मोदी सरकार तीसरी बार" सॉन्ग लॉन्च ....|....लक्जरी कार ब्रांड की शूटिंग के लिए चीन पहुँची अलंकृता सहाय ....|....म्युज़िक वीडियो "बोलो जय भीम" ब्रांडेक्स म्युज़िक ने किया रिलीज़....|....उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा, नदी में जा गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 9 की मौत....|....जल संकट पर AAP की बैठक: आतिशी बोलीं- हमने हरियाणा से पानी देने की अपील की, चंडीगढ़ में अधिकारी करेंगे बातचीत