केन विलियमसन का चौंकाने वाला फैसला, कप्तानी से दिया इस्तीफा और केंद्रीय अनुबंध भी ठुकराया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 जून 2024। न्यूजीलैंड के सुपर-8 से चूकने के बाद केन विलियमसन ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है और केंद्रीय अनुबंध भी ठुकरा दिया है। उनके इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि वह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं? स्टार बल्लेबाज पहले ही टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि विलियमसन के अलावा, लॉकी फर्ग्यूसन ने भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से केंद्रीय अनुबंध लेने से मना कर दिया है।

इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी। इसमें बताया गया कि विलियमसन ने यह फैसला अपने खेल पर ध्यान देने के लिए लिया है। न्यूजीलैंड के लिए 350 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके विलियमसन का यह फैसला टी20 विश्व कप 2024 में ब्लैककैप्स के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आया है। कीवी टीम वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान से हारकर ग्रुप स्टेज में टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। 

विलियमसन ने अपने फैसले क्या कहा? 
विलियमसन ने कहा कि उनके फैसले को इस तरह नहीं समझा जाना चाहिए कि अब उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रुचि खत्म हो गई है। दिग्गज ने बताया कि यह निर्णय उन्होंने अपने खेल पर ध्यान देने के लिए लिया है। उन्होंने आगे बताया कि वह भविष्य में केंद्रीय अनुबंध स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, “सभी प्रारूपों में टीम को आगे बढ़ाने में मदद करना मेरे लिए बहुत जुनूनी है और मैं इसमें अपना योगदान देना चाहता हूं।”

विलियमसन ने बताया कि इस समय वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। “न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना मेरी हमेशा से प्राथमिकता रहती है। हालांकि क्रिकेट से बाहर मेरी जिंदगी बदल गई है अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना और घर या विदेश में उनके साथ अनुभवों का आनंद लेना मेरे लिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण है।

केन विलियमसन का करियर
इस साल की शुरुआत में अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 165 वनडे और 93 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 40 टेस्ट, 91 वनडे और 75 टी20 मैचों में न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 (जिसे उन्होंने जीता), वनडे विश्व कप 2019 (जिसमें वे सुपर ओवर में हार गए) और टी20 विश्व कप 2021 (ऑस्ट्रेलिया से हार गए) में फाइनल में पहुंचना शामिल है।

Leave a Reply

Next Post

मक्का में भीषण गर्मी के बीच 550 हज यात्रियों की मौत, मुर्दाघर लाशों से भरे, पारा 51 डिग्री तक पहुंचा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 जून 2024। हज के दौरान कम से कम 550 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई,  इस साल फिर से चिलचिलाती तापमान में सैंकड़ों हज यात्रियों ने अपनी जान गंवाई। राजनयिकों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अपने देशों की प्रतिक्रियाओं का समन्वय कर रहे […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद