राज्यसभा और लोकसभा में जोरदार हंगामे के आसार; सरकार और विपक्ष में इन मुद्दों पर होगी बहस

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 30 जून 2024। लोकसभा और राज्यसभा कल कई मुद्दों पर सुनवाई के लिए तैयार है। यहां सोमवार को नीट परीक्षा में हुई धांधली, अग्निपथ पहल और महंगाई जैसे कई मुद्दों पर गरमागरम बहस देखने को मिलेगी। पेपर लीक मामले के अलावा विपक्ष बेरोजगारी का मुद्दा भी उठा सकता है। लोकसभा में भाजपा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने के लिए तैयार हैं। प्रस्ताव का समर्थन पहली बार लोकसभा सदस्य बनीं बांसुरी स्वराज करेंगी जो भाजपा की दिग्गज नेता दिवंगत सुषमा स्वराज की बेटी हैं।

इतने घंटे का समय तय
लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय दिया है, जो मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के साथ समाप्त होगा। वहीं राज्यसभा चर्चा के लिए 21 घंटे का समय निर्धारित किया गया है और प्रधानमंत्री बुधवार को जवाब दे सकते हैं।

बता दें, संसद में नीट मुद्दे को लेकर हंगामा जारी है। दरअसल, एनटीए ने पांच मई को नीट-यूजी की परीक्षा आयोजित की थी। इसमें 24 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। परिणाम चार जून को घोषित किए गए थे। मगर नतीजे आते ही छात्रों ने प्रश्न पत्र लीक के आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था।

नेहरू और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना
राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत करते हुए भाजपा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने नेहरू और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना पर भी जवाब दिया थी। त्रिवेदी ने कहा था कि नेहरू और मोदी की तुलना नहीं हो सकती। उनको लेकर जब चुनाव हुआ तो कुछ वोट पट्टाभि सीतारमैया समेत कई लोगों को मिले, लेकिन बाकी सारे वोट सरदार पटेल को मिले थे। नेहरू को तो एक भी वोट नहीं मिला और पीएम मोदी सर्वसम्मति से पीएम बने हैं। इसलिए दोनों के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती। भाजपा सदस्य कविता पाटीदार ने प्रस्ताव का समर्थन किया और नौ अन्य सदस्यों ने अब तक चर्चा में भाग लिया है।

Leave a Reply

Next Post

बारिश से चंद्रावल जल संयंत्र को पहुंचा नुकसान, अधिकारियों से बोलीं आतिशी- ये समस्या दोबारा सामने न आए

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 30 जून 2024। दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग हाउस में पानी भरने से मोटरों को नुकसान पहुंचा है। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों […]

You May Like

भारत 4 आसियान देशों के साथ सीमा पार बनाएगा रिटेल पेमेंट प्लेटफार्म, RBI ने किया करार....|....धर्मांतरण नहीं रोका गया तो बहुसंख्यक आबादी एक दिन अल्पसंख्यक हो जाएगी: इलाहाबाद हाईकोर्ट....|....भारतीय सीमा पर लंबे समय तक तैनात रहेंगे चीनी सैनिक, रिपोर्ट में दावा- युद्ध का खतरा बरकरार....|....17 साल की उम्र में बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत, पीवी सिंधु भी हुई शोक्ड....|....'60 हजार लोग बेघर हो गए हैं, यह कोई मजाक नहीं...', मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में सरकार पर भड़के कांग्रेस एमपी....|....भारत में तेजी से फैल रहा जीका वायरस, दो प्रेग्नेंट महिलाओं समेत 6 नए केस मिले....|....जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, नए अंदाज में दिखे अभिषेक-जुरेल और ऋतु, लक्ष्मण भी साथ....|....दिल्ली में तीन नए कोर्ट का शिलान्यास: एलजी बोले- न्यायिक प्रणाली को मजबूत करना जरूरी, आतिशी ने गिनाई उपलब्धियां....|....एनडीए पर भरोसे का उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा का उपहार, भाजपा ने अपनी सीट सौंपी....|....'हमारा खान-पान अलग लेकिन डीएनए एक है', संघ प्रमुख भागवत बोले- हम देश से प्रेम नहीं, भक्ति करते हैं