इस कारण विराट कोहली से प्रभावित हुए वीवीएस लक्ष्मण, टी20 विश्व कप और द्रविड़ को लेकर कही ये बात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

हरारे 13 जुलाई 2024। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टी20 विश्व कप की खिताबी जीत देश के लिए काफी मायने रखती है। उन्होंने साथ ही कहा कि यह जीत तब और विशेष हो गई, जब हम हार की कगार पर थे और हमने वापसी करते हुए जीत दर्ज की। लक्ष्मण ने बारबाडोस से लेकर मुंबई तक हुए जश्न को भी याद किया। लक्ष्मण ने टी20 विश्व कप फाइनल के बाद जश्न के दौरान राहुल द्रविड़ को वह स्थान देने के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की सराहना की जिसके द्रविड़ हकदार थे। लक्ष्मण ने ट्रॉफी का जश्न मनाने के दौरान द्रविड़ को बुलाने के लिए कोहली की प्रशंसा की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि द्रविड़ के लिए किस तरह वह एक भावनात्मक पल था। लक्ष्मण फिलहाल भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए मुख्य कोच के तौर पर गए हुए हैं। मालूम हो कि द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गौतम गंभीर को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। 

रोहित-कोहली की तारीफ में लक्ष्मण ने पढ़े कसीदे
लक्ष्मण ने बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, राहुल द्रविड़ जिनके साथ मैंने काफी क्रिकेट खेला और मैं उन्हें काफी वर्षों से जानता हूं, उन्हें मैंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते देखा। सबसे पहले जब अंतिम गेंद डाली गई और फिर जब वह टीम के सदस्यों से बातचीत कर रहे थे। जब द्रविड़ ने विश्व कप उठाया तो मुझे लगा कि रोहित और कोहली का उनके साथ में ट्रॉफी देना अच्छा व्यवहार है। जिस तरह उन्होंने ट्रॉफी उठाकर जश्न मनाया, ये दिखाता है कि उन सब के लिए इसके क्या मायने थे। 

कोहली ने द्रविड़ को जश्न में किया शामिल
दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराने के बाद जब रोहित शर्मा ट्रॉफी लेकर आए तो द्रविड़ ने वहां से दूर होने की कोशिश की, लेकिन कोहली द्रविड़ को आगे लेकर आए। द्रविड़ आमतौर पर शांत रहते हैं, लेकिन उस दिन उन्होंने आक्रमक अंदाज में ट्रॉफी के साथ जश्न मनाया जिससे सभी आश्चर्यचकित रह गए थे। 

लक्ष्मण ने कहा, सभी ने उस दिन अपनी भावनाएं व्यक्त की। यह दिखाता है कि टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों के लिए यह कितना मायने रखता है। यह सिर्फ प्लेइंग-11 में शामिल खिलाड़ियों के लिए नहीं था, जबकि सहायक स्टाफ और कोचिंग स्टाफ की भावनाएं भी काफी ऊंची थी। आपने देखना होगा कि हार्दिक पांड्या अपने आंसू नहीं रोक सके और अंतिम ओवर डालने के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त की। हमने मैदान पर रोहित को भी देखा था।

Leave a Reply

Next Post

केरल राज्यपाल का राज्य सरकार पर आरोप, बोले- ऐसे काम करते हैं जो कानून के मुताबिक नहीं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव तिरुवनंतपुरम 13 जुलाई 2024। केरल के राज्यपाल और केरल सरकार के बीच मनमुटाव बना हुआ है। अब हाल ही में राज्यपाल ने केरल सरकार के फैसलों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि वे ऐसे कई काम करती है जो कि कानून के मुताबिक नहीं होते […]

You May Like

उड़ान के बाद रूस का एमआई-8टी हेलीकॉप्टर लापता, 22 लोग हैं सवार....|....विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में हुईं शामिल, कहा- आपकी बेटी आपके साथ है....|....गिरिराज सिंह बोले- राहुल, अखिलेश और तेजस्वी की सरकार बनी तो भारत को पाकिस्तान-बांग्लादेश बना देंगे....|....विपक्ष को एक और बड़ा झटका, चंपई सोरेन के बाद लोबिन हेम्ब्रम भाजपा में शामिल....|....द्रविड़ के बेटे समित को मिली भारतीय अंडर-19 टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया....|....शिवाजी महाराज की एक भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी : मुख्यमंत्री शिंदे....|....जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया....|....कंगना रनौत पर भड़के रॉबर्ट वाड्रा बोले - संसद में रहने के लायक नहीं.......|....केदारनाथ में बड़ा हादसा!  हैंग करके ले जाया जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिरा....|....देवरिया में बड़ा हादसा; पिकअप ने तीन बाइकों को मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों की मौत...चार घायल