रूस-यूक्रेन युद्ध में सूरत के व्यक्ति की मौत, 19 दिन बाद शव लेने के लिए मॉस्को रवाना हुआ परिवार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मॉस्को 12 मार्च 2024। रूस में मिसाइल हमले में मारे गए सूरत के हेमिल मंगुकिया के पिता और परिवार के दो अन्य सदस्य सोमवार को मॉस्को के लिए रवाना हुए। मंगुकिया की मौत के 20 दिन बाद उनके परिवार को शव को देखने का मौका मिल रहा है। परिवार के अनुसार, 23 वर्षीय हेमिल मंगुकिया यूक्रेन की सीमा पर रूसी सेना के लिए सहायक के तौर पर काम कर रहा था। पिता ने बताया कि 21 फरवरी को उन्हें हेमिल मंगुकिया की मौत की जानकारी मिली। बता दें कि सीबीआई ने भारतीय युवाओं को नौकरी के बहाने रूस भेजने वाले एजेंटों के खिलाफ पहले से ही कार्रवाई शुरू कर दी है। 

रूस के लिए रवाना हुए मृतक के पिता
मृतक के पिता ने बताया कि उन्होंने मॉस्को के लिए मुंबई जाने वाली ट्रेन में बैठने से पहले सूरत ग्रामीण पुलिस में अपना बयान दर्ज करवाया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस धांधली में शामिल एजेंट को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उनके मंगलवार तक मॉस्को पहुंचने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया, “हमने शव को वापस भारत लाने के सिलसिले में मॉस्को में तैनात भारतीय दूतावास से संपर्क किया। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वे शव को वापस भारत भेजेंगे। लेकिन 18 दिन बीत चुके हैं। जब भी हम दूतावास में कॉल करते हैं तो हमेशा एक नया अधिकारी कॉल पर होता है और हमारे सवालों का जवाब देता है।”

प्रक्रिया कहां अटकी है: मृतक के पिता
मृतक के पिता ने पूछा, “हम जानना चाहते हैं कि प्रकिया कहां अटक रही है? अब हम थक चुके हैं और इसलिए हमने रूस जाने का फैसला किया। हम वहां जाकर देखना चाहते हैं कि जमीनी स्तर पर क्या हो रहा है। हम सूरत में उसका अंतिम संस्कार करेंगे।” उन्हें 16 दिन का पर्यटक वीजा दिया गया है। उन्होंने मॉस्को पहुंचते ही भारतीय दूतावास से संपर्क करने का फैसला किया है। हेमिल मंगुकिया के पिता ने उम्मीद जताते हुए कहा, “हमें यहां देखकर रूसी अधिकारी भी हमारे प्रति कुछ सहानुभूति दिखाएंगे और प्रक्रिया में तेजी लाएंगे।” मृतक के भाई ने बताया कि उन्होंने सूरत के सभी विधायकों से बात की और उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही शव को भारत लाया जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

नेपोटिज्म को लेकर अरबाज ने दिया बड़ा बयान, बोले- किसी को नहीं मिलता पहचान से काम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 12 मार्च 2024। अभिनेता अरबाज खान बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। अरबाज पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे और सुपर स्टार सलमान खान के भाई हैं। हाल ही में एक […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला