छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन, मणिपुर संकट के समाधान में केंद्र की विफलता से लोगों में गुस्सा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इंफाल 10 नवंबर 2023। मणिपुर संकट का समाधान करने में केंद्र सरकार की कथित विफलता के खिलाफ आठ छात्र संघों की शीर्ष संस्था नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एनईएसओ) ने गुरुवार को पूर्वोत्तर की राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) ने गुवाहाटी में प्रदर्शन किया और मणिपुर में शांति बहाली के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

मणिपुर में पिछले छह महीने से हिंसा जारी है। एएएसयू के नेता समुज्जल भट्टाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा, यह बहुत शर्म की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर संकट पर चुप्पी साध रखी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी संकट के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के सभी राज्य मणिपुर के लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वे अकेले नहीं हैं बल्कि पूरे क्षेत्र के लोग संकट की इस घड़ी में उनके साथ हैं।

वहीं, एनईएसओ के अध्यक्ष सैमुअल जिरवा ने कहा कि केंद्र सरकार मणिपुर के हालात से सही तरीके से निपटने में नाकाम रही है और लोगों के जीवन और संपत्ति, विशेषकर छात्रों के भविष्य को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य पिछले छह महीनों से मणिपुर में जारी हिंसा को रोकने में केंद्र सरकार की अक्षमता के प्रति असंतोष व्यक्त करना है।

Leave a Reply

Next Post

बागेश्वरधाम की शरण में 10 मुस्लिम लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- बचपन से भगवान को पूजते थे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 10 नवंबर 2023। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की शरण में महाराष्ट्र का एक मुस्लिम परिवार सनातनी बन गया। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शरण में मुस्लिम परिवार से पूछा क्या तुम्हें किसी ने मजबूर किया तो परिवार ने कहा- नहीं, हमें सनातन धर्म में […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई