भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने पाेक्सो एक्ट के तहत दर्ज की एफआईआर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

लखनऊ 29 अप्रैल 2023। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने 6 दिनों के धरने का असर हुआ है। दिल्ली पुलिस ने आखिरकार बृजभूषण शरण के खिलाफ दो FIR दर्ज कर ली हैं। अहम बात ये है कि इनमें पोक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया है।

इससे पहले भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों द्वारा लगाए आरोपों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि जो आरोप लगाए हैं वो सारे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मुझे जनता की वजह से पद मिला है। उन्होंने सवाल पूछा कि अखाड़े में एक ही परिवार क्यों है? ये खिलाड़ियों का धरना नहीं हैं मैं तो बहाना हूं, निशाना कोई और है। सुप्रीम कोर्ट से ऊपर कोई नहीं है।

लोकसभा का पद मुझे मिला है, वो विनेश फोगाट ने नहीं दिया- बृजभूषण
उन्होंने कहा कि अगर इन पहलवानों के पुराने बयानों को सुनेंगे तो जनवरी में इन्होंने मांग की थी कि बृजभूषण शरण सिंह अपने पद से इस्तीफा दें।इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अपराधी बनकर के नहीं दूंगा। मैं अपराधी नहीं हूं। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहले इनकी मांग थी कि एफआईआर की जाए, चलिए इनकी मांग स्वीकार हो गई और अब एफआईआर हो गई। अब ये कहते हैं कि जेल के अंदर होना चाहिए, सारे पदों से इस्तीफा देना चाहिए। तो मैं ये जो लोकसभा का पद मुझे मिला है, वो विनेश फोगाट ने नहीं दिया है बल्कि जनता ने दिया है। एक बार-नहीं बल्कि 6-6 बार दिया है, मुझे ही नहीं मेरी पत्नी को भी दिया है।

सिंह ने पूछा- एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों?
सिंह ने कहा कि कुश्ती संघ का अध्यक्ष पद भी उन्होंने नहीं दिया है, चुनाव लड़कर जीता हूं। मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा के अन्य खिलाड़ी क्यों नहीं, हिमाचल के, महाराष्ट, कर्नाटक, तमिलनाडु के या देश के अन्य प्रांतों के खिलाड़ी क्यों नहीं है? केवल इनके साथ ही यौन उत्पीड़न क्यों होता है? हरियाणा का एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा विरोध कर रहा है, बांकि हरियाणा का 90 फीसदी खिलाड़ी और गॉर्जियन बृजभूषण सिंह के साथ है, क्योंकि मैंने काम किया है। 

मैं अपराधी नहीं हूं- बृजभूषण सिंह 
इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन मैं अपराधी नहीं हूं। अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो इसका मतलब होगा कि मैंने उनके (पहलवानों) आरोपों को स्वीकार कर लिया है। मेरा कार्यकाल लगभग समाप्त हो गया है। सरकार ने 3 सदस्यीय समिति बनाई है और चुनाव 45 दिनों में होंगे और चुनाव के बाद मेरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। 

Leave a Reply

Next Post

9 छात्रों की आत्महत्या से हिला आंध्र प्रदेश, बोर्ड रिजल्ट जारी होने के 48 घंटे के भीतर दे दी जान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव विशाखापट्टनम 29 अप्रैल 2023। आंध्र प्रदेश में नौ स्कूली छात्रों द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। स्कूली छात्राओं द्वारा आत्महत्या की यह घटनाएं आंध्र प्रदेश के बोर्ड रिजल्ट (Andhra Pradesh Board) जारी होने के 48 घंटे के भीतर सामने आई हैं। ऐसे में […]

You May Like

उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई....|....ल्यूमिनस पावर टेक्नोलॉजीज़ के अध्ययन ‘सोलर स्पैक्ट्रम ऑफ न्यू इंडिया’ ने सोलर एनर्जी के अडॉप्शन से जुड़ी मिली-जुली अवधारणाओं पर डाली रोशनी