शिक्षा को अपनाकर जागरूक बनें और समाज को आगे बढ़ाए निषाद समाज : मंत्री डॉ. डहरिया

indiareporterlive
शेयर करे

गुहा निषाद राज जंयती में शामिल हुए नगरीय प्रशासन मंत्री

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 24 जनवरी 2021। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आरंग में भक्त गुहा निषाद राज जंयती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों के लिए नवनिर्मित मंच का उद्घाटन किया। निषाद समाज के कार्यक्रम में पहुचे मुख्य अतिथि डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि प्रदेश की सरकार सभी समाज व वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही है। निषाद समाज भी इसमें शामिल है। मुख्यमंत्री ने न्यायधानी बिलासपुर में हवाई अड्डे का नामकरण बिलासा बाई केंवटीन के नाम पर करने की घोषणा की है। इससे समाज की पहचान बढ़ेगी। समाज की मांग पर मंत्री डॉ. डहरिया ने आरंग में एक चौक का नाम गुहा निषादराज जी के नाम पर करने की घोषणा की। 

मंत्री डॉ.डहरिया ने कहा कि समाज के लोग बहुत संघर्ष करने वाले और परोपकारी होते हैं। जो संघर्ष करने वाले होते हैं, वे सफल भी होते हैं। आप अपने बच्चों को शिक्षित बनाइयें,उन्हें बेहतर शिक्षा से जोड़कर आगे बढ़ाइयें और जागरूक बनकर समाज को विकास की राह में आगे बढ़ाइयें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के साथ योजनाओं के माध्यम से आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। आप इन अवसरों का लाभ उठाकर एक जागरूक समाज के रूप में अपनी पहचान बना सकते हैं। आपके बच्चे अच्छे से पढ़ेंगे, डॉक्टर, इंजीनियर की नौकरी करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। गरीबी दूर होगी और आप बेहतर तरीके से जीवनयापन कर पाएंगे। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि निषाद समाज में जनप्रतिनिधि मिल जाएंगे लेकिन नौकरी में उच्च पदों पर संख्या बहुत अधिक नहीं है। जिस दिन आप अपने संघर्ष और जुझारू होने का इस्तेमाल शिक्षा जैसे अच्छे कार्यों में करने लगेंगे तो निश्चित ही आप अपने बेटे-बेटियों को कलेक्टर, एसपी बना पाएंगे। मंत्री डॉ डहरिया ने सरकार द्वारा छत्तीगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ रामवनगमन पथ के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी। उन्होंने समाज के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष चंदशेखर चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, पार्षद श्रीमती धनेश्वरी निषाद, समाज के अध्यक्ष खिलावन निषाद सहित निषाद समाज के लोग एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Next Post

इस मंडप पर नताशा संग सात फेरे लेंगे वरुण धवन, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बॉलीवुड के पॉपुलर लव-बर्ड्स वरुण धवन (Varun Dhawan) और नताशा दलाल (Natasha Dalal) आज यानी 24 जनवरी को शादी के बंधने में बंधने जा रहे हैं। इस कपल की शादी अलीबाग के शानदार ‘द मेंशन हाउस’ में हो रही हैं।  दोनों परिवार के तमाम रिश्तेदार […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला