कुमारस्वामी ने शाह पर साधा निशाना, नाजी प्रचारक जोसेफ गोएबल्स से की तुलना, भाजपा ने दिया जवाब

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बेंगलुरू 02 जनवरी 2023। कर्नाटक चुनाव नजदीक आते ही नेताओं की जुबानी जंग तेज हो गई है। जनता दल एस के नेता व कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने शाह की तुलना जर्मनी में नाजीवाद के प्रचारक जोसेफ गोएबल्स से की। इसे लेकर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कुमारस्वामी पर पलटवार किया है।
पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने अमित शाह को नाजी प्रचारक जोसेफ (Joseph Goebbels) का नया अवतार बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि शाह केंद्र की मौजूदा सरकार को बीते आठ सालों के कार्यकाल के दौरान देश को विध्वंस के रास्ते पर ले गए।
जेडीएस (JDS) के नेता कुमारस्वामी ने शनिवार को कई ट्वीट्स कर अमित शाह पर आरोप लगाए। शाह गत दिवस दो दिनी कर्नाटक दौरे पर थे। इसी दौरान पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने बदजुबानी करते हुए उन्हें ‘राजनीतिक गिरगिट’ तक कह डाला। 

भाजपा को बताया पाखंडी पार्टी
कुमारस्वामी ने एक ट्वीट में कहा, ‘भाजपा-बड़ी बूटाटिके पार्टी (पाखंडी पार्टी), झूठों की पार्टी है। अमित शाह के झूठ बोलने से स्पष्ट हो गया कि वे एक राजनीतिक गिरगिट हैं! आपकी पार्टी का असली चेहरा यही है। आप जोसेफ गोएबल्स का अवतार हैं।’  कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सत्तारूढ़ भाजपा व विपक्षी जेडीएस के बीच सियासी बयानबाजी व कटुता बढ़ गई है। 
कर्नाटक की जनता की एटीएम बनेगी जेडीएस
भाजपा के आरोप कि यदि आगामी चुनाव में जेडीएस फिर सत्ता में आई तो राज्य उसका एटीएम बन जाएगा, पर पूर्व सीएम ने पलटवार किया। कुमारस्वामी ने कहा कि यदि जेडीएस सत्ता में आई तो उनकी पार्टी राज्य की जनता के लिए एटीएम बन जाएगी। 

जेडीएस के लिए एटीएम यानी ‘एनी टाइम मनुष्यत्व’
पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा कि जेडीएस करोड़ों कन्नडवासियों की एटीएम बनेगी। हम किसानों, श्रमिकों व वंचितों तथा निराश्रितों के एटीएम बनेंगे। जेडीएस जनता की एटीएम है। उसके लिए एटीएम का मतलब है ‘एनी टाइम मनुष्यत्व’। हर वक्त मानवता की सेवा। जबकि भाजपा के लिए एटीएम का मतलब ‘एनी टाइम मोसा’ यानी हर वक्त धोखा है। भाजपा झूठ के जरिए देश को विध्वंस के रास्ते पर ले जा रही है। 

कुमारस्वामी की हताशा नजर आई, विलुप्त हो जाएगी जेडीएस : तेजस्वी सूर्या 
उधर, भाजपा ने कुमारस्वामी पर पलटवार किया है। बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने अहमदाबाद में कहा कि उन्होंने गृह मंत्री शाह के प्रति असंसदीय शब्द कह कर राजनीतिक हताशा का परिचय दिया है। जेडीएस पार्टी पहले ही संकटग्रस्त पार्टी बन चुकी है। यह आगामी चुनाव के बाद कर्नाटक से विलुप्त हो जाएगी।

जर्मन प्रोपेगेंडिस्ट था जोसेफ गोएबल्स
कुमारस्वामी ने जिस नाजी प्रचारक जोसेफ गोएबल्स का जिक्र किया है, वह 1933 से 1945 तक जर्मनी की नाजी सरकार का मंत्री था। जोसेफ गोएबल्स ने कहा था ‘एक झूठ को अगर कई बार दोहराया जाए तो वह सच बन जाता है।’ गोएबल्स को जोशीले भाषण और यहूदी विरोधी के रूप में पहचाना जाता था।

Leave a Reply

Next Post

"ऐसे लोगों को फांसी मिलनी चाहिए"; कार से घसीटे जाने वाली लड़की की मौत पर बोल अरविंद केजरीवाल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 02 जनवरी 2023। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उन पांच लोगों के लिए मौत की सजा की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर एक 20 वर्षीय महिला की स्कूटी को कार से टक्कर मारने के बाद उसे कई किलोमीटर तक घसीटा. […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद