भारतीय-अमेरिकियों ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ, तुर्किये-सीरिया भूकंप पीड़ितों के लिए जुटाए 3 लाख डॉलर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वांशिगटन 04 मार्च 2023। पूरे अमेरिका से भारतीय अमेरिकियों ने तुर्किये और सीरिया के भूकंप पीड़ितों के लिए तीन लाख डॉलर से अधिक की आर्थिक मदद जुटाई है। अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. हेमंत पटेल के नेतृत्व में कई प्रतिष्ठित भारतीय अमेरिकियों के समुदाय ने करीब तीन लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक जुटाए। न्यू जर्सी में राहत के लिए चलाए गए अभियान में अमेरिका में तुर्किये के राजदूत मूरत मर्कन और न्यूयॉर्क में तुर्की के महावाणिज्यदूत रेहान जेडजी आर भी शामिल थे। उन्होंने भूकंप प्रभावित लोगों के लिए समर्थन और मदद के लिए भारतीय अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया। प्रतिष्ठित एलिस आइलैंड मेडल ऑफ ऑनर से सम्मानित पटेल ने बताया कि तुर्किये के राजदूत और तुर्की के महावाणिज्यदूत ने, तुर्किये के लोगों के लिए जो कुछ किया जा रहा है और भारतीय समुदाय जो कर रहा है, उसके बारे में काफी तारीफ की।

वहीं, सेवा इंटरनेशनल ह्यूस्टन की अमेरिकॉर्प्स टीम ने हाल ही में सीरिया और तुर्किये में भूकंप के पीड़ितों की मदद के लिए एक अभियान चलाया था। पूरे ह्यूस्टन में विभिन्न समुदायों के लोग खाना, कपड़े, सर्दियों के कोट, सफाई के लिए जरूरी चीजें, टेंट, हैंड वार्मर, जूते और बच्चों की आवश्यकताओं सहित सैकड़ों चीजों को दान किया था। तीन पिकअप ट्रकों, एक ट्रेलर, एक एसयूवी और एक बड़े यू-हॉल ट्रक के लिए 200 से अधिक बक्सों को गोदाम पहुंचाया गया।

इससे पहले रॉबिन्सविले, न्यू जर्सी में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर ने मानवीय संकट से प्रभावित लोगों के लिए विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया था। बीएपीएस में समुदाय के सदस्यों ने प्रार्थना के माध्यम से तुर्किये के लोगों के लिए समर्थन जताया। उनकी ओर से एम्ब्रेस रिलीफ फाउंडेशन को अपनी मानवीय राहत शाखा बीएपीएस चैरिटीज के माध्यम से 25,000 अमेरिकी डॉलर का दान दिया गया। इससे भूकंप पीड़ितों की मदद की जा सकेगी।

Leave a Reply

Next Post

भारत-इस्राइल अहम रक्षा परियोजनाओं को बढ़ावा देंगे , राजनाथ ने इस्राइली समकक्ष के साथ की चर्चा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 04 मार्च 2023। भारत और इस्राइल एक-दूसरे के महत्वपूर्ण रक्षा परियोजनाओं को बढ़ावा देंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और इस्राइल के रक्षा मंत्री मेजर जनरल योआव गैलेंट के बीच शुक्रवार को इस संबंध में अहम बातचीत हुई। इसमें सैन्य उपकरणों के सह-निर्माण से […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला