रेमंड लाइफस्टाइल का शेयर बाज़ार में प्रवेश

Indiareporter Live
शेयर करे

रेमंड लाइफस्टाइल लिमिटेड (“आरएलएल”) के शेयर 5 सितंबर को शेयर बाज़ार में सूचीबद्ध किए जाएंगे

इंडिया रिपोर्टर लाइव /(अनिल बेदाग)

मुंबई 04 सितंबर 2024। रेमंड लाइफस्टाइल लिमिटेड (“आरएलएल”) के शेयर 5 सितंबर, 2024 को शेयर बाज़ार में सूचीबद्ध किए जाएंगे। अगले तीन वर्षों में 900 नए आउटलेट शुरू करके यह कंपनी अब तक के सबसे बड़े रिटेल विस्तार की ओर बढ़ रही है। रेमंड ग्रुप का लाइफस्टाइल बिज़नेस तेज़ी से बढ़ते मेन्स-वियर वेडिंग बाज़ार में 2027 तक 15% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) के साथ 7% बाजार हिस्सेदारी हासिल करना चाहता है। रिटेल और लाइफस्टाइल व्यवसायों के डीमर्जर के बाद रेमंड दो सूचीबद्ध कंपनियां होंगी। विशेष व्यवसायों का निर्माण करके शेयरधारक मूल्य को अनलॉक करने अपना ध्यान केंद्रित किया है। एक सदी की विरासत को आगे बढ़ा रही रेमंड को भारत में मेन्स-वियर वेडिंग मार्केट में सबसे बड़े ब्रांड के रूप में नवाज़ा जाता है, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 75,000 करोड़ रुपये है। इस साल के आखिर तक आरएलएल दुनियाभर में अव्वल तीन कपड़ा आपूर्तिकर्ताओं में उभरने के लिए तैयार है। वित्त वर्ष 24 में इस ब्रांड ने वेडिंग बिज़नेस से 2550 करोड़ रुपये की बिक्री की है, जिसमें रेमंड के वेडिंग और फॉर्मल पोशाक और रेमंड का भारतीय पारंपरिक परिधान ब्रांड ‘एथनिक्स’ शामिल है।

तेजी से फैलते लाइफस्टाइल सेगमेंट में खुद को और मज़बूत करने के प्रति आरएलएल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, श्री गौतम सिंघानिया ने कहा, “लाइफस्टाइल पर केंद्रित व्यवसाय बनाकर शेयरधारक मूल्य को अनलॉक करना डीमर्जर का उद्देश्य है। इस साल के आखिर तक दुनिया के अव्वल तीन वैश्विक कपड़ा आपूर्तिकर्ताओं में स्थान पाने के लिए, रेमंड लाइफस्टाइल इस तेज़ी से बढ़ते क्षेत्र में रणनीतिक रूप से और ज़्यादा मज़बूत होने के लिए प्रयास करेगी। वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण अवसर उपलब्ध हैं, ख़ास कर, चीन और बांग्लादेश में मौजूद चुनौतियां और यूके, ईयू और ऑस्ट्रेलिया के साथ व्यापार समझौते हमें कई अवसर देंगे।”

आरएलएल की व्यापक विस्तार योजनाओं के बारे में रेमंड लाइफस्टाइल के सीईओ श्री सुनील कटारिया ने कहा, “रेमंड को भारतीय वेडिंग मेन्स-वियर बाज़ार में एक प्रतिष्ठित ब्रांड के रूप में नवाज़ा जाता है। रेमंड लाइफस्टाइल में तीन वर्षों में 900 नए आउटलेट्स का विस्तार, साथ ही स्लीपवियर और इनरवियर जैसी नई श्रेणियां लॉन्च करके, हम अब तक के सबसे बड़े रिटेल व्यापार की शुरूआत करने के लिए तैयार हैं।  कई अन्य श्रेणियां भी पाइपलाइन में हैं। हमारे मौजूदा ब्रांडों में ‘एथनिक्स’ ने पहले ही बाज़ार में अपना अलग स्थान बनाया है, अगले तीन वर्षों में और 300 एथनिक्स स्टोर के साथ अपनी उपस्थिति को लगभग तीन गुना बढ़ाने की योजना हम बना रहे हैं। हमारा मानना ​​है कि हम इस क्षेत्र में बेजोड़ वृद्धि हासिल कर सकते हैं, वेडिंग सेगमेंट में हमारी स्थिति काफी मज़बूत हुई है, जिसका सीधा परिणाम बाज़ार में अग्रणी के रूप में हमारे स्थान पर पड़ा है।”

Leave a Reply

Next Post

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का  6,560 करोड़ रुपये का आईपीओ 9 सितंबर को खुलेगा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 04 सितंबर 2024। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (“बीएचएफएल” या “कंपनी”, और ऐसी पेशकश, “ऑफ़र”) के इक्विटी शेयरों की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के संबंध में बोली/ऑफ़र अवधि सोमवार, 09 सितंबर, 2024 को शुरू होगी। कुल ऑफ़र का आकार इक्विटी शेयरों की ऐसी […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद