मुख्यमंत्री ने प्रयास और एकलव्य आदर्श विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों को किया सम्मानित

indiareporterlive
शेयर करे

रायपुर, 09 अगस्त 2020 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में विश्व आदिवासी दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बस्तर प्राधिकरण अंतर्गत प्रयास विद्यालय और एकलव्य आदर्श विद्यालय के 140 प्रतिभावान् विद्यार्थियों को 5100-5100 रूपए की राशि का चेक तथा प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विभाग द्वारा संचालित प्रयास और एकलव्य विद्यालयों के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इन विद्यार्थियों में कक्षा 12वीं के बालोद के राकेश तारेन्द्र, बलरामपुर के रविन्द्र पैकरा, कोरिया के कुमारी ज्योति रउतिया विद्यार्थी थे। साथ ही कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों में बस्तर के हेमन्त मौर्य, सूरजपुर के रमेश कुमार सिदार, सरगुजा की कुमारी मेरिना स्मृति मिंज, बस्तर की कुमारी दीपाली बनछोर और कोरबा की कुमार लालिमा को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और नगरीय विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, संसदीय सचिव सुश्री शकुंतला साहू, चिंतामणि महाराज और जशपुर विधायक विनय भगत, राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन अनेक जनप्रतिनिधि, मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्‍नई और पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल किया उद्घाटन

शेयर करेमोदी ने कहा- गहरे समुद्र में सर्वे, केबल की क्वालिटी मेंटेन करना और विशेष जहाजों के जरिए केबल बिछाना आसान नहीं था, सारी रुकावटों को दूर कर काम पूरा किया इसकी लागत 1224 करोड़ रुपए आई है, 2018 में इसकी नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही रखी थी इंडिया […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी