जिला अस्पताल व सिम्स सहित 6 केन्द्रों में कोरोना टीकाकरण प्रारंभ

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 16 जनवरी 2021। कोरोना वैक्सीनेशन के देशव्यापी अभियान के तहत आज बिलासपुर में टीकाकरण अभियान प्रारंभ हो गया। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी ज्ञान भोई व सिम्स चिकित्सालय में रामनाथ घोष को सबसे पहला टीका लगाया गया। 

जिला अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की इस अवसर पर सजावट की गई थी। स्टाफ ने यहां आकर्षक रंगोली बनाई थी जिस पर ‘गुड बाई कोरोना’ भी उकेरा गया था। 

बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अरुण साव व बिलासपुर के विधायक शैलेष पांडेय ने फीता काटकर वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक रजनीश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान, महापौर रामशरण यादव सहित अनेक जनप्रतिनिधि व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

सबसे पहले उन चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों को टीका लगाया गया जिन्होंने कोरोना मरीजों को लाने ले जाने का कार्य किया और मृतकों के शवों को भी उठाया। जिले में आज 6 कोविड सेंटर जिला अस्पताल, सिम्स, अपोलो, दर्रीघाट, मस्तूरी व बिल्हा स्वास्थ्य केन्द्र में 100-100 लोगों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया। 

टीकाकरण के पश्चात् सभी व्यक्तियों को एक प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। पहली डोज के बाद दूसरे डोज के लिये भी उन्हें 28 दिन बाद दूसरा टीका लगवाने पहुंचना है यह बताया जा रहा है। 

सभी वैक्सीनेशन सेंटर में अलग से कक्ष बनाया गया है जहां टीके लगवाने वालों को आधे घंटे तक रोका गया, ताकि यदि कोई स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो तो उनका तुरंत उपचार किया जा सके।

Leave a Reply

Next Post

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव रेडियो पर श्रोताओं के सवालों के देंगे जवाब

शेयर करे‘हमर ग्रामसभा’ की 25वीं कड़ी का प्रसारण 17 जनवरी को रायपुर 16 जनवरी 2021। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव रेडियो पर 17 जनवरी को प्रसारित होने वाले ‘हमर ग्रामसभा’ कार्यक्रम में श्रोताओं के सवालों के जवाब देंगे। वे शाम साढ़े सात बजे से आठ बजे तक आकाशवाणी […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला