अफगानिस्तान को हराकर 24 साल बाद फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, भारत या ऑस्ट्रेलिया से होगी खिताबी भिड़ंत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

एंटीगुआ 02 फरवरी 2022। अंडर-19 विश्वकप 2022 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम पांच फरवरी को इंग्लैंड के साथ फाइनल मैच खेलेगी। पिछले अंडर-19 विश्वकप में इंग्लैंड की टीम नौवें स्थान पर थी और इस बार फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी है। इंग्लैंड के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। 1998 में यह टूर्नामेंट जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम 24 साल बाद फाइनल में पहुंची है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में स्पिनर रेहान अहमद ने अपने अंतिम ओवर में तीन विकेट लिए और अपनी टीम को जीत दिलाई। अफगानिस्तान को जीत के लिए 10 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी। ऐसे में रेहान ने तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अब अफगानिस्तान की टीम तीसरे स्थान के प्लेऑफ के लिए मैच खेलेगी।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रन बनाए
बारिश से बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और नौ रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिर गया। इसके बाद कप्तान प्रीस्ट और जेम्स भी कुछ खास नहीं कर पाए। अंत में टीम का स्कोर छह विकेट पर 231 रन था। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 56 रन जॉर्ज बेल ने बनाए। वहीं जॉर्ज थॉमस ने 50 और विकेटकीपर एलेक्स हॉर्टन ने 36 गेंद में 53 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए नवीन जादरान और नूर अहमद ने दो-दो विकेट लिए। नवीद और खरोटे को एक-एक विकेट मिला। 

लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाया अफगानिस्तान
232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को पहला झटका एक रन के स्कोर पर लगा। इसके बाद मोहम्मद इशाक (43) और खरोटे (60) ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद अफगानिस्तान का मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया। अब्दुल हैद 37, बिलाल अहमद 33 और नूर अहमद 25 ने अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। अंत में अफगानिस्तान की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 215 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए रेहान अहमद ने चार, अस्पिनवाल ने दो, बॉयडेन और प्रीस्ट ने एक-एक विकेट लिया। 56 रन की पारी खेलने वाले जॉर्ज बेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Leave a Reply

Next Post

नवजोत सिद्धू को झटका: उत्तराखंड चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं मिली जगह, कांग्रेस ने सीएम चन्नी को दी तरजीह

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव चंडीगढ़ 03 फरवरी 2022। पंजाब कांग्रेस में सीएम पद उम्मीदवार के लिए जोर लगा रहे चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू में अब चन्नी का पलड़ा भारी होने लगा है। कांग्रेस की तरफ से मौजूदा सीएम चन्नी को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों में […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला