गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की थीम पर सम्पूर्ण युवा महोत्सव आयोजित

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

कलेक्टर ने किया विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित\

बिलासपुर : बिलासपुर में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आज बहतराई स्टेडियम में रंगारंग समापन हुआ। जिला स्तरीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन आज लगभग 300 युवाओं ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। पंथी नृत्य, गेंड़ी नृत्य, सामूहिक गायन, वादन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। बहतराई स्टेडियम में रंग-बिरंगे लोक परिधानों में सजे युवा उत्साह से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे कि कब उन्हें मंच में जाने का मौका मिलेगा और वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पायेंगे। कलेक्टर डॉ.संजय अलंग द्वारा विभिन्न विधाओं में विजेता प्रतिभागियों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिताओं में पहली बार युवाओं ने हिस्सा लिया

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की थीम पर सम्पूर्ण युवा महोत्सव आयोजित किया गया था। जिले के दूर-दराज गांवों से भी प्रतियोगी यहां आये थे। चित्रकला, निबंध, तात्कालिक भाषण, वाद-विवाद, शास्त्रीय एवं कर्नाटक शैली पर आधारित गायन, तबला वादन, क्विज, ओडि़सी नृत्य, भरतनाट्यम, गिटार वादन, बांसुरी वादन आदि विधाओं के साथ-साथ खेलकूद में कबड्डी के साथ-साथ गेंड़ी दौड़, भौंरा, फुगड़ी की भी प्रतियोगिताओं में पहली बार युवाओं ने हिस्सा लिया। जिसमें उनका उत्साह देखते ही बन रहा था। दिन भर चली प्रतियोगिता के पश्चात शाम को विजेताओं की घोषणा की गई। जिसमें लोक नृत्य में प्रथम मस्तूरी विकासखंड, द्वितीय तखतपुर और तृतीय बिल्हा विकासखंड रहे। लोकगीत में प्रथम पेण्ड्रा, द्वितीय तखतपुर और तृतीय कोटा, अन्य लोक नृत्य में प्रथम कोटा, द्वितीय गौरेला और तृतीय पेण्ड्रा की टीम रही। कबड्डी प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में प्रथम मस्तूरी, द्वितीय तखतपुर और तृतीय बिल्हा की टीम रही।

प्रथम स्थान आंचल पाण्डेय को मिला

महिला वर्ग में प्रथम कोटा और द्वितीय स्थान बिल्हा को मिला। ओडि़सी नृत्य में प्रथम स्थान आंचल पाण्डेय को मिला। गेड़ी नृत्य में शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल मोपका की टीम ने स्थान बनाया। तात्कालिक भाषण में प्रथम क्षेत्रपाल, द्वितीय रश्मिता कौर और तृतीय वेदांत मिश्रा रहे। शास्त्रीय गायन हिंदुस्तानी शैली में प्रथम प्रेमलाल और द्वितीय दीपक तिवारी, कर्नाटक शैली में प्रथम व्ही.सी.आर.वैष्णवी और द्वितीय वी. ललिता अनुष्का, तबला वादन में प्रथम कमलेश कुमार चन्द्राकर, द्वितीय नारायण क्षत्री और तृतीय कृष्णपाल जोगी, गिटार वादन में प्रथम यषराज और द्वितीय प्रवीण भारती, कत्थक में प्रथम जान्हवी खरे, द्वितीय तनु पवार और तृतीय नित्या खत्री, भरतनाट्यम में प्रथम एन.स्तुती रेड्डी, द्वितीय कुमारी जया, वाद-विवाद में प्रथम नीरज पाण्डेय, द्वितीय क्षेत्रपाल और तृतीय आयुषी गुप्ता, क्विज में प्रथम गजेन्द्र, द्वितीय विनय पोर्ते और तृतीय गोविंद सिंह, फूड फेेस्टिवल में प्रथम धर्मेन्द्र गुप्ता, द्वितीय गायत्री चतुर्वेदी और तृतीय राजेष्वरी निर्मलकर रही। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम वर्षा पैकरा, द्वितीय नीतिश यादव और तृतीय रोषनी सोमावार रही।

वेशभूषा में प्रथम अषरफ खान, द्वितीय कीर्ति गुप्ता, निबंध में प्रथम खुषी शुक्ला, द्वितीय रामकुमारी यादव और तृतीय कीर्ति गुप्ता, गेंड़ी दौड़ में प्रथम आषीष धुरी, द्वितीय अजय धुरी, तृतीय षिवा निर्मलकर, भौंरा में प्रथम अजय कुमार तिवारी और द्वितीय सुरेश कुमार साहू, फुगड़ी में प्रथम उर्मिला पटेल, द्वितीय संजना धुरी और तृतीय निधी विष्वकर्मा, एकांकी नाटक में प्रथम कोटा, द्वितीय बिल्हा और तृतीय स्थान मस्तूरी को मिला। जिला स्तर पर विजेता प्रतिभागी कोरबा में आयोजित संभाग स्तरीय युवा महोत्सव में शामिल होंगे। आज के प्रतियोगिता के निर्णायक प्रसिद्ध तबला वादक पंडित सुनील वैष्णव और प्रसिद्ध नृत्यांगना श्रीमती बासंती वैष्णव सहित विपिन वर्मा, गिरीश मिश्रा, सचिन बरगाह थे।

Leave a Reply

Next Post

थाने का घेराव कर परिजनों का हंगामा, पुलिस की पिटाई से युवक की मौत का लगा रहे आरोप

शेयर करे जांजगीर-चांपा। जिले के मालखरौदा पुलिस को हत्या के मामले में एक संदेही युवक से पूछताछ करना महंगा पड़ गया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के दौरान युवक की पिटाई की है. जिसके कारण उसका स्वास्थ गंभीर रूप से बिगड़ गया और उसकी मौत हो गई. […]

You May Like

संसद में हिंदू हिंसा बयान पर भड़के कपिल देव अग्रवाल, कहा-राहुल गांधी को न तो हिंदू समाज की समझ है ना ही हिंदू संस्कृति की....|....योगी सरकार की नाकामी है हाथरस की घटना, बाबा को बचाकर सेवादारों को फंसाया जा रहाः अजय राय....|....उत्तराखंड में भूस्खलन से बद्रीनाथ, यमुनोत्री हाईवे बंद, 125 सड़कें ब्लाॅक....|....टीम इंडिया के विजय जुलूस के दौरान कई फैंस की तबीयत बिगड़ी, किसी को लगी चोट तो कोई बेहोश होकर गिरा....|....'समस्या अंदर तक है या फिर...', कक्षा 6 की किताबों की छपाई में देरी पर केंद्र पर बरसी कांग्रेस....|....'लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए विशेष लोक अदालतों का लाभ लें', नागरिकों से सीजेआई चंद्रचूड़ की अपील....|....असम में बाढ़ ने और बिगाड़े हालात, 29 जिलों में 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित; छह और की मौत....|....टीम इंडिया ने वंदे मातरम गाते हुए लगाया विजय लैप, फैंस ने दिया साथ, देखें भावुक करने वाला वीडियो....|....देश की एक और उपलब्धि, 2023-24 में भारत में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपये का रक्षा उत्पादन....|....केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सीबीआई को कोर्ट का नोटिस; 17 जुलाई को सुनवाई