हैदराबाद से आये इन स्टार्स ने बॉलीवुड में बिखेरे अपने जलवे, जानिए लिस्ट में कौन-कौन है

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

हैदराबाद बहुत खूबसूरत और मशहूर शहर है। चार मीनार, रामो जी फिल्म  और बिरयानी इस शहर की खास पहचान हैं। इस शहर की संस्कृति, आधुनिकता और ऐतिहासिक इमारतें इसकी कहानी कहती हैं  लेकिन क्या आप जानते है कि इस खूबसूरत शहर ने बॉलीवुड को भी बेहतरीन कलाकार दिए हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जो हैदराबाद से मुंबई पहुंचे ।

विवेक ओबेरॉय –

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय के लव अफेयर और कॉन्ट्रोवर्सी अक्सर चर्चित रही। कम लोग जानते हैं कि उनका पूरा नाम विवेकानंद है जिससे उनके नाम की शुरुआत होती है। दिग्गज एक्टर और नेता सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक भी हैदराबाद में जन्मे हैं। 

सुष्मिता सेन –

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन  सिर्फ 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय थी। उनका जन्म हैदराबाद शहर में हुआ था । सुष्मिता के पिता शुबीर सेन भारतीय सेना में विंग कमांडर कमांडर थे। ऐसे में कई सालों तक उनकी पोस्टिंग वहां रही और सुष्मिता का बचपन हैदराबाद में बीता। सुष्मिता ने 1996 में हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था और कई हिट फिल्मों में काम किया। 

शर्मीला टैगोर –

 दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का भी हैदराबाद शहर से नाता है। बंगाली परिवार से जुड़ी शर्मिला का जन्म हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने वहां अपना बचपन बिताया।  60 और 70 के दशक की एक्ट्रेस शर्मिला ने ‘कश्मीर की कली’, ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ नमकीन, मेरे हमदम मेरे दोस्त, और ‘ आराधना ‘ जैसी फिल्मों के साथ हिंदी सिनेमा में अपना मुकाम हासिल किया। 

अदिति राव हैदरी –

अदिति राव हैदरी ने साउथ के साथ-साथ हिंदी सिनेमा में भीअपनी खास पहचान बनाई है। अदिति एक मिक्स परिवार बैकग्राउंड से हैं वो आधी हैदराबादी और आधी मुस्लिम, और जंम से आधी कोंकण है। हैदराबाद से उनका खास रिश्ता रहा है।

हैदराबाद से आकर अदिति ने साउथ और बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा हर किसी पर चलाया। 

दिया मिर्ज़ा –

हाल ही में दुबारा शादी के बंधन में बंधी दीया मिर्जा का जन्म हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता जर्मन और मां बंगाली थी। दिया ने साल 2001 में आर माधवन और सैफ अली खान के अपोजिट ‘ रहना है तेरे दिल में ‘ से अपना बॉलीवुड फिल्म डेब्यू किया था। 

तब्बू –

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। वो एक हैदराबादी मुस्लिम परिवार में पैदा हुईं। साल 1994 अजय देवगन के अपोजिट फिल्म ‘ विजयपथ ‘ के बाद बॉलीवुड में तब्बू ने बॉलीवुड में खूब सफलता हासिल की। वो छह फिल्मफेयर और दो नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की विनर रह चुकी हैं। 

राणा दग्गुबती –

बाहुबली में भल्लालदेव के किरदार से मशहूर हुए साउथ सिनेमा के सुपरस्टार राणा दग्गुबती हाल ही में मिहिका राज के साथ शादी के बंधन में बंधे। उनका जन्म मद्रास में हुआ था, लेकिन वह हैदराबाद में अपने परिवार के साथ रहते हैं और हैदराबाद में ही बड़े हुए हैं । स्कूलिंग से लेकर कॉलेज तक अभिनेता ने हैदराबाद में पढ़ाई की । 

शर्लिन चोपड़ा-

बॉलीवुड की हॉट और प्लेबॉय मैगजीन के सेंटरफोल्ड पर फीचर करने वाली पहली भारतीय हस्ती शर्लिन चोपड़ा का जन्म हैदराबाद में हुआ था । उनकी मां मुस्लिम और पिता ईसाई थे। उन्हें 1999 में मिस आंध्र का खिताब मिला था। वह उस समय सुर्खियों में आई जब उन्होंने एक लोकप्रिय अमेरिकी पत्रिका के लिए न्यूड होकर शूट किया । टीवी रियलिटी बिग बॉस के तीसरे सीजन में हिस्सा लेने वाली शर्लिन अक्सर विवादों में बनी रहती हैं। 

पायल रोहतगी –

रियलिटी टीवी कलाकार और अभिनेत्री पायल रोहतगी का जन्म भी हैदराबाद में हुआ था । 2008 में इंडियन रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बनीं। अभिनेत्री कंप्यूटर इंजीनियर होती अगर वो एक्टिंग में नहीं आई होती।

Leave a Reply

Next Post

IPL 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, 9 अप्रैल को होगी शुरुआत, 30 मई को होगा फाइनल ,पहले मैच में कोहली और रोहित में टक्कर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का पूरा शेड्यूल घोषित कर दिया। यह टूर्नमेंट इस बार भारत में ही खेला जाएगा। करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौट रहा है। इस बार अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नै, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में इस […]

You May Like

ट्रंप का दावा: एक दिन में खत्म करवा सकता हूं यूक्रेन युद्ध , रूस ने कहा-" ये नामुमकिन "....|....केन्या में हिंसक हुआ कर व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन, विरोध प्रदर्शन में 39 लोगों की मौत....|....विशाल हथियार ले जाने में सक्षम नयी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया: उत्तर कोरिया....|....U.K सुप्रीम कोर्ट ने 1971 के बांग्लादेश युद्ध अपराध के दोषी चौधरी मुईन-उद्दीन की अपील की मंजूर....|....भारत 4 आसियान देशों के साथ सीमा पार बनाएगा रिटेल पेमेंट प्लेटफार्म, RBI ने किया करार....|....धर्मांतरण नहीं रोका गया तो बहुसंख्यक आबादी एक दिन अल्पसंख्यक हो जाएगी: इलाहाबाद हाईकोर्ट....|....भारतीय सीमा पर लंबे समय तक तैनात रहेंगे चीनी सैनिक, रिपोर्ट में दावा- युद्ध का खतरा बरकरार....|....17 साल की उम्र में बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत, पीवी सिंधु भी हुई शोक्ड....|....'60 हजार लोग बेघर हो गए हैं, यह कोई मजाक नहीं...', मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में सरकार पर भड़के कांग्रेस एमपी....|....भारत में तेजी से फैल रहा जीका वायरस, दो प्रेग्नेंट महिलाओं समेत 6 नए केस मिले