उस ‘घर’ के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर लगा रहे जोर, जिसकी वजह से गिरी कमलनाथ की सरकार!

indiareporterlive
शेयर करे

लुटियन जोन के उस बंगले के लिए भी सिंधिया कर रहे प्रयास, जिसकी वजह से गिरी कमलनाथ की सरकार

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 7 अप्रैल 2121। बीजेपी में शामिल होते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया की कई मुरादें पूरी हो गईं। कांग्रेस से आने के तुरंत बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट थमा दिया था। उनकी पसंद के लोगों को शिवराज कैबिनेट में जगह भी मिल गई थी। भोपाल में मकान की मुराद भी पूरी हो गई है, जिसके लिए कमलनाथ ने उन्हें 15 महीने तक टरकाते रहे थे। सियासी गलियारों अब एक नई चर्चा शुरू हो गई है, जिसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया जोर लगा रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में आए हुए एक साल से ज्यादा वक्त हो गए हैं। एमपी में चीजें अभी उनके हिसाब से कुछ हद तक चलती है। उनकी मांगों का शिवराज सरकार पूरा ख्याल रखती है। शिवराज सार्वजनिक मंचों से लगातार स्वीकार करते हैं कि उनकी सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से बनी है।
एमपी की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली में अभी पावर नहीं मिला है। राजनीतिक विश्लेषक बताते हैं कि सिंधिया अब दिल्ली में भी अपनी धमक चाहते हैं। बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अब बीजेपी के रंग में रंगने की कोशिश में लगे हैं। राज्यसभा में जोरदार भाषणों के जरिए सिंधिया ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। उन्होंने सरकार के लिए दो मौकों पर जोरदार बैटिंग की है, लेकिन संगठन से लेकर सरकार तक में उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। एमपी से उनके समर्थक यह मांग करते हैं कि उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया जाए।

उस मकान के लिए फिर जोर, जिसकी वजह से कमलनाथ की सरकार गिरी
दरअसल, 2018 विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि एमपी में सीएम ज्योतिरादित्य सिंधिया ही बनेंगे। मगर कांग्रेस आलाकमान ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जुगलबंदी के आगे वह टिक नहीं पाए। उसके बाद सिंधिया की एक चाहत थी कि उन्हें दिल्ली के लुटियन जोन में पिता माधवराव सिंधिया वाला मकान फिर से एमपी सरकार के कोटे मिल जाए। साथ ही भोपाल में भी एक मकान मिले। दिल्ली के लुटियन जोन में स्थित मकान नंबर 26 से सिंधिया की बहुत सारी यादें जुड़ी हैं। कमलनाथ ने सिंधिया की यह ख्वाहिश पूरी नहीं की। लगातार वह इस मामले को टालते रहे।

भोपाल-दिल्ली में नहीं मिला मकान
कमलनाथ ने अपने 15 महीने के शासनकाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया की यह ख्वाहिश पूरी नहीं की। न दिल्ली, न भोपाल में मकान दिया। उल्टे अपने बेटे नकुलनाथ को मकान आवंटित कर दिया। जानकार बताते हैं कि इस बात की टीस ज्योतिरादित्य सिंधिया को थी। साथ ही उनकी अन्य मांगे भी पूरी नहीं की जा रही थी। बहुत हद तक सहने के बाद उनका पेशेंश जवाब देने लगा और कमलनाथ की सरकार के खिलाफ खुल कर बोलने लगे।

लुटियन में मकान के लिए लगा रहे जोर
ज्योतिरादित्य सिंधिया अब राज्यसभा के सदस्य हैं। अभी वह सरकारी मकान में नहीं रहते हैं। बताया जा रहा है कि वह लुटियन जोन में उसी बंगले के लिए फिर से जोर लगा रहे हैं। इसके साथ ही संगठन और सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया पावर भी चाहते हैं। अभी पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में चौथे चरण के लिए उन्हें स्टार प्रचारक बनाया है।

Leave a Reply

Next Post

9वीं-11वीं के छात्रों को घर बैठे देनी होगी परीक्षा, 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा हो सकती हैं स्थगित

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव भोपाल 7 अप्रैल 2021। मध्य प्रदेश सरकार ने नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा से संबंधित बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक अब नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों को घर पर रहकर ही परीक्षा देनी होगी। दरअसल यह फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण के वर्तमान […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर