​’….नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया’, अमित शाह के बयान पर बोले राजद सांसद मनोज झा

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 मई 2024। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर राजद सांसद मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास संविधान को बदलने के कई तरीके हैं। गोलवलकर ने ‘बंच ऑफ थॉट्स’ लिखी थी, क्या उनमें से किसी ने कहा कि हम उस किताब को अस्वीकार करते हैं और हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है?

‘….नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया’
मनोज झा ने कहा कि इस पुस्तक (संविधान) में, अनुच्छेद 15 और 16 में सार्वजनिक रोजगार में आरक्षण के बारे में बात की गई है। अमित शाह ने जनता को कितना रोजगार दिया?… नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया। अमित शाह के रवैये के अनुसार, न तो देश और न ही संविधान उनके हाथों में सुरक्षित है… इंदिरा गांधी के पास 400 (लोकसभा सीटें) नहीं थीं, लेकिन उन्होंने बांग्लादेश बनाया क्योंकि उनके पास हिम्मत और हौसला था जो आपमें नहीं हो सकता। वहीं, आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रायबरेली में होने वाली जनसभा पर मनोज झा ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण रैली है क्योंकि कल अमेठी और रायबरेली के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। सोनिया गांधी खुद वहां से सांसद रही हैं, यह सिर्फ एक निर्वाचन क्षेत्र नहीं है यहां से उनका नैसर्गिक रिश्ता रहा है जैसे सारण का लालू प्रसाद के साथ है।

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के ‘400 पार’ नारे और संविधान बदलने को लेकर चल रही अटकलों पर कहा था कि निश्चित रूप से नहीं… संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 साल से है। हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं क्योंकि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना है। हमने 10 वर्षों में अपनी सीटों का उपयोग कैसे किया? अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, तीन तलाक को खत्म किया, राम मंदिर बना, UCC लेकर आए…बहुमत के दुरुपयोग करने का इतिहास हमारी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरुपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था।

Leave a Reply

Next Post

अपराधियों को पनाह देने से कनाडा में होगा गैंगवार...बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नासिक 17 मई 2024। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि खालिस्तान समर्थक अलगाववादी तत्वों को आश्रय देने के कारण कनाडा के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध खराब हो गए हैं। जयशंकर ने यहां एक कार्यक्रम में सवालों को जवाब देते हुए कहा, ‘ऐसे लोग […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई