पंजाब के मुक्तसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान, कैसे निपटेगी AAP सरकार?

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 31 मार्च 2022। दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद करती रही है। अब कि जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो प्रशासन को किसानों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब के मुक्तसर में बीकेयू (एकता उग्राहां) के बैनर तले किसान जिला प्रशासनिक भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। वे किसानों पर लाठीचार्ज का आदेश देने के आरोप में कलेक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।  किसान मांग कर रहे हैं कि पिंक बॉलवॉर्म की वजह से उनकी फसलों का जो नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा दिया जाए और राजस्व अधिकारियों से झड़प के मामले में उनपर दर्ज एफआईआर वापस ली जाए। लांबी में हुए इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को कम से कम 9 किसान नेताओं और 150 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद किसानों ने लांबी में हाइवे जाम कर दिया।

लांबी केस में एक आरोपी गुरुपाश सिंह पाशा ने कहा, ‘हम नायब तहसीलदार से परेशान थे, और किसी से नहीं। हमने बाकी कर्मचारियों से वहां से जाने को कहा था लेकिन वे सब नहीं जा रहे थे। इसके बाद  पुलिस ने कहा कि कलेक्टर का आदेश है और लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। हम चाहते हैं कि एफआईआर रद की जाए और डीसी के खिलाफ कार्रवाई हो। हमारी फसलों का मुआवजा भी दिया जाए।

डीसी हरप्रीत सिंह सुदान ने किसानें से कहा है कि कुछ दिनों मे उन्हें मुआवजा मिल जाएगा। वहीं बीकेयू (एकता उग्राहां) चीफ जोगिंदर सिंह उग्राहां  और अन्य वरिष्ठ किसान नेताओं ने लांबी से AAP विधायक गुरमीत सिंह खुदियान से बात की। उधर रेवेन्यू अधिकारी भी 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने वाले हैं।

Leave a Reply

Next Post

सरकार ने टीम भेजकर चिराग पासवान से खाली कराया बंगला, 5 ट्रकों में भरा गया सामान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 31 मार्च 2022। लोकसभा सांसद चिराग पासवान से उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान को आवंटित बंगले को खाली कर लिया गया है। इससे पहले उन्हें पिछले साल जारी किए गए निष्कासन आदेश को अमल में लाने के लिए सरकारी टीम यहां भेजी गई […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला