अमेरिका ने हासिल किया टी20 विश्व कप का तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य, आरोन-आंद्रिस की रिकॉर्ड साझेदारी

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

डलास 02 जून 2024। आरोन जोंस और आंद्रिस गोउस ने दमदार बल्लेबाजी कर अमेरिका को कनाडा के खिलाफ ग्रुप-ए के मुकाबले में सात विकेट से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में विजय शुरुआत दिलाई। कनाडा ने नवनीत धालीवाल और निकोलस किरटोन के अर्धशतकों से 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाए थे, लेकिन जवाब में अमेरिका ने 17.4 ओवर में ही तीन विकेट पर 197 रन बनाकर जीत दर्ज की। टी20 विश्व कप में यह तीसरा सबसे सफल रन चेज है। अमेरिका के लिए आरोन जोंस ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर चार चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रनों की पारी खेली।

आरोन-आंद्रिस ने तोड़े कई रिकॉर्ड
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 42 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए। कलीम सना और डिलोन हेलिगर ने क्रमशः स्टीवन टेलर और कप्तान मोनांक पटेल को आउट कर अमेरिका को शुरुआती झटके दिए। स्टीवन जहां पहले ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हुए, वहीं मोनांक 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आंद्रिस और आरोन ने मिलकर पारी को संभाला और दमदार बल्लबाजी की। आरोन ने सिर्फ 22 गेंदों पर पचासा जड़ा जो टी20 क्रिकेट में अमेरिका के लिए सबसे तेज अर्धशतक है। आरोन और आंद्रिस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका को मुश्किल से बाहर निकाला और कनाडा के गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। इतना ही नहीं इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की जो अमेरिका के लिए टी20 में किसी भी विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड मोदानी और सिंह के नाम था जिन्होंने 110 रनों की साझेदारी की थी। 

आरोन ने लगाए एक पारी में सर्वाधिक छक्के
आरोन ने इस मैच में कुल 10 छक्के लगाए जो अमेरिका के लिए टी20 में अमेरिका के लिए किसी एक पारी में लगाए सर्वाधिक छक्के हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सिंह के नाम था जिन्होंने एक पारी में पांच छक्के जड़े थे। आरोन का साथ दूसरे छोर पर आंद्रिस ने बखूबी निभाया और दोनों बल्लेबाजों ने कनाडा के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किए। आरोन ने इस दौरान जेरेमी गॉर्डन के ओवर से 33 रन निकाले जो टी20 विश्व कप का दूसरा सबसे महंगा ओवर है। इस वैश्विक टूर्नामेंट में सबसे महंगा ओवर डालने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम है जिन्होंने भारत के खिलाफ 2007 टी20 विश्व कप में 36 रन लुटाए थे। 

आंद्रिस ने भी जड़ा पचासा
आरोन के साथ ही आंद्रिस ने भी दमदार बल्लेबाजी की और पचासा जड़ा। आंद्रिस ने दूसरे छोर से आरोन का साथ बखूबी निभाया और दमदार बल्लेबाजी की। आंद्रिस ने भी 46 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाए और अमेरिका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। आंद्रिस भले ही अर्धशतक लगाकर आउट हो गए, लेकिन आरोन ने अपनी तूफानी पारी जारी रखी और टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे।  

नवनीत-निकोलस की उम्दा पारी
इससे पहले, मेजबान टीम के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन आरोन जॉनसन और नवनीत की सलामी जोड़ी ने कनाडा को अच्छी शुरुआत दिलाई। आरोन के आउट होने के बाद नवनीत ने मोर्चा संभाला और दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। नवनीत के पवेलियन लौटने के बाद निकोलस ने मोर्चा संभाला और अपने करियर का पहला पचासा जड़ा। अंत के ओवरों में श्रेयस ने तूफानी बल्लेबाजी की जिससे टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचा।

Leave a Reply

Next Post

फतेहगढ़ साहिब सरहिंद में बड़ा हादसा, दो मालगाड़ी और एक यात्री ट्रेन टकराई; पायलट समेत कई घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव फतेहगढ़ साहिब 02 जून 2024। फतेहगढ़ साहिब में बड़ा हादसा हुआ है। सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी नजदीक रविवार तड़के करीब 3:30 रेल हादसा हुआ है। यहां दो गाड़ियों की टक्कर हो गई। एक माल गाड़ी का इंजन पलट गया […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद