कलकत्ता हाई कोर्ट में ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई 24 जून तक टली

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 18 जून 2021।  कलकत्ता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई 24 जून के लिए टाल दी. हाई कोर्ट ने अपने शुक्रवार के निर्देश दिया कि मामले को अगले गुरुवार को सूचीबद्ध किया जाए. इस बीच, रजिस्ट्रार अदालत के सामने एक रिपोर्ट दाखिल करेगा कि क्या याचिका जनप्रतिनिधि अधिनियम के अनुरूप दायर की गई है।

नंदीग्राम में मिली हार नहीं भूल पा रहीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए डेढ़ महीने से ज्यादा हो गए हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सत्ता पर काबिज हो गई हैं, लेकिन वह नंदीग्राम में मिली हार को नहीं भूल पा रही हैं. चुनाव नतीजों के 46 दिनों बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर शुवेंदु अधिकारी की जीत को 46 दिन बाद कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को दी थी नंदीग्राम में मात

2 मई को पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में शुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मात दी थी. चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के मुताबिक, नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हराया था. चुनाव में शुवेंदु अधिकारी को कुल 109673 वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी को 107937 वोट मिले थे।

ममता बनर्जी ने लगाए ये आरोप

ममता बनर्जी ने ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इसके अलावा उन्होंने मतगणना में धांधली के भी आरोप लगाए थे, जिसे चुनाव आयोग ने बाद में खारिज कर दिया था. चुनाव आयोग के संबंधित अधिकारी द्वारा दोबारा मतगणना की मांग को ठुकराने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने नतीजों की घोषणा के बाद कहा था कि इस मुद्दे को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया जाएगा. भाजपा विधायक शुवेंदु अधिकारी वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।

Leave a Reply

Next Post

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर प्रदर्शन, अभिनेता और निर्देशक का फूंका पुतला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 18 जून 2021। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब प्रदर्शनकारियों ने चंडीगढ़ में अक्षय कुमार का पुतला फूंका है। करणी सेना के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म के नाम को लेकर […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद