पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में टीम इंडिया को क्या नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताया

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 04 जून 2022। यकीनन भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच से बड़ी दुनिया में कोई क्रिकेट प्रतियोगिता नहीं है। यह देखते हुए कि दोनों टीमें केवल ICC और मल्टी नेशन टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। ऐसे में दोनों टीमों की प्रतिद्वंदिता अद्वितीय है। टी20 विश्व कप 2022  में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। इसी महामुकाबले को लेकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि इस मुकाबले के लिए इंडिया रैंडम टीम न चुने।  

हरभजन सिंह के साथ बातचीत में शोएब अख्तर ने उस सीख पर विचार किया जो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच से लेनी चाहिए थी, जो कि टी 20 विश्व कप 2021 में खेला गया था। अख्तर ने मेन इन ब्लू को चेतावनी दी कि वे उस तरह की रैंडम टीम नहीं उतार सकते जैसा उन्होंने पिछली बार किया था। इस बार खिलाड़ियों की भूमिकाओं को बेहतर ढंग से परिभाषित करने की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा, “भारत अपनी भूमिकाओं को परिभाषित किए बिना पाकिस्तान के खिलाफ एक रैंडम टीम का चयन नहीं करे। मुझे लगता है, प्रबंधन को टीम का चयन सावधानी से करना चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक ठोस टीम होगी। यह इस बार पाकिस्तान के लिए वॉकओवर नहीं होगा।” अख्तर को लगता है कि पाकिस्तान पर इस बार दबाव होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में काफी संख्या में फैंस देखने को मिलेंगे। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “एमसीजी का विकेट काफी अच्छा खेलता है। दूसरी पारी में गेंदबाजी करना पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ मैच जीतने के लिए आदर्श होगा। 1 लाख की भीड़ होगी, जिसमें से 70 हजार भारत का समर्थन करेंगे, तो दबाव पाकिस्तान पर होगा।” टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। इस मैच के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

Leave a Reply

Next Post

टेस्ट मैचों की संख्या में कटौती कर सकती है ICC; चेयरमैन बार्कले ने फ्यूचर को लेकर दी वॉर्निंग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 04 जून 2022। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने चेताया है कि घरेलू टी20 लीगों की बढ़ती संख्या से बाइलेटरल सीरीज छोटी होती जा रही है और अगले दशक में इससे टेस्ट मैचों की संख्या में कटौती हो सकती है। नवंबर […]

You May Like

लाई चिंग ते ने ताइवान के नए राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ, पहले भाषण में अपने कट्टर दुश्मन से किया खास अनुरोध....|....रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, मतदाताओं से की मुलाकात....|....केकेआर को नहीं खलेगी सॉल्ट की कमी, क्वालिफायर से पहले इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान....|....नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, कई खामियां होने का दावा....|....सीआईएसएफ जवान आज से संभालेंगे संसद की सुरक्षा का जिम्मा, सीआरपीएफ सौंपेगा कार्यभार....|....शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील