कांग्रेस का श्वेत पत्र: राहुल गांधी ने सरकार को दिए चार सुझाव, बोले- आज ही से हो तीसरी लहर की तैयारी

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 22 जून 2021। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आनी तय है, ऐसे में सरकार को अभी से ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। राहुल गांधी ने कांग्रेस की ओर से श्वेत पत्र जारी करते हुए सरकार से गलती सुधारने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि श्वेत पत्र जारी करने का मकसद सरकार को रास्ता दिखाने है।

मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया। दूसरी लहर संभालने में सरकार विफल रही है । दूसरी लहर में जिनको बचाया जा सकता था, लेकिन बचाया नहीं गया। दूसरी लहर से 90 फीसदी मौतें सुविधाओं के अभाव में हुईं हैं। सरकार की लापरवाही से लाखों की जान गईं, करोड़ों लोग कोरोना से प्रभावित हुए। क्योंकि अस्पतालों में बेड्स की कमी, ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सरकार ने कोई तैयारी नहीं की थी। अब तीसरी लहर, चौथी लहर आने की संभावना है।  पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने जा रही है, ऐसे में सरकार को पहले से इसकी तैयारी करनी चाहिए।

व्हाइट पेपर में चार सुझाव

राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी की ओर से श्वेत पत्र जारी करने पर कहा कि इसमें तीसरी लहर की तैयारी, दूसरी लहर की खामियां, आर्थिक रूप से मदद और और पीड़ित परिवारों को मुआवजे की व्यवस्था का जिक्र है। राहुल ने कहा कि जब तीसरी लहर आए तो आम लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो और जिनके परिवार में कोरोना से मौत हुई है उन्हें आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि देश में दूसरी लहर जब पीक पर थी तो प्रधानमंत्री का फोकस पश्चिम बंगाल चुनाव पर था। 

टीका मामले पर राज्यों को भाजपा-कांग्रेस में नहीं बांटें- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय वैक्सीन है। बीते दिन वैक्सीनेशन पर अच्छा काम हुआ, लेकिन एक दिन से नहीं होगा बल्कि हर रोज ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन होना चाहिए । इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर वैक्सीनेशन के मामले में राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करने की भी अपील की । राहुल ने कहा कि टीका मामले में राज्यों को भाजपा-कांग्रेस में नहीं बांटें, हर किसी को टीका लगना जरूरी है। 

कांग्रेस के व्हाइट पेपर से सरकार को फायदा

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा व्हाइट पेपर सिर्फ सरकार की खामियों को उजागर करने वाला है, अगर सरकार इसपर ध्यान देती है तो उसे फायदा होगी। राहुल ने कहा कि जब मनमोहन सिंह ने सलाह दी तो सरकार के मंत्री ने मज़ाक उड़ाया, लेकिन दो महीने बाद वही सरकार को करना पड़ा। गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लगातार हमलावर हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की।  उन्होंने बिना किसी का नाम लिए खास अंदाज़ में सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्विटर पर हैशटैग के साथ लिखा, “ये योग दिवस है, न कि योग दिवस की आड़ में छिपने का दिन।

Leave a Reply

Next Post

अबूझमाड़ में नई सुबह, किसानों को मिलने लगा उनका हक

शेयर करेमसाहती पट्टा मिलने के बाद अबूझमाड़ क्षेत्र के ग्राम कुरूसनार के सत्यनारायण उसेंडी ने पहली बार लैम्पस में बेचा धान किसान क्रेडिट कार्ड सहित कृषि और उद्यानिकी विभाग की योजनाओं का मिला लाभ इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर, 22 जून 2021। नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र के किसान वैसे तो शुरू […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद