पांच राज्यों में 100 से अधिक धार्मिक स्थलों में की तलाश, अब यहां मिली दो बेटियों संग 6 साल से लापता महिला

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 18 जुलाई 2021। सुल्तानपुरी में रहने वाली कमला (31) (बदला नाम) पति और घरवालों से नाराज होकर अपनी 11 और 5 वर्ष की दो बच्चियों के साथ 5 अक्तूबर 2015 को घर छोड़कर चली गई। लोकल पुलिस उनकी तलाश नहीं कर पाई तो हाईकोर्ट के आदेश पर 2018 में मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हो गया। 

अपराध शाखा ने महिला को अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर से ढूंढ निकाला। महिला ने अपना धर्म बदल लिया है और अपनी बच्चियों के साथ गुरुद्वारे में सेवा में जुटी थी। उसने पति व परिजनों के साथ जाने से इनकार कर दिया है। महिला की कुशलता जानकर उसके परिजन खुश हैं और उसे मनाकर घर ले जाने के प्रयास में जुटे हैं। अपराध शाखा की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि आसपास काफी तलाश के बाद भी महिला और बच्चियों का पता नहीं चला तो शिकायत पुलिस से की गई। लोकल पुलिस महिला की तलाश में असफल रही तो परिजनों ने तीनों की तलाश कराने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

हाईकोर्ट ने वर्ष 2018 में मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दिया। एसीपी एसके गुलिया व इंस्पेक्टर महेश पांडेय की टीम को जांच में पता चला कि कमला की पति से अनबन थी। उससे पूछताछ की गई। शक होने पर पुलिस ने उसका पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। परिजनों ने टीवी-रेडियो पर भी उनकी गुमशुदगी की सूचना दी। महिला व बच्चियों का सुराग देने वालों को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा भी की गई।

पांच राज्यों में 100 से अधिक धार्मिक स्थलों में की तलाश

कमला के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसका झुकाव सिख धर्म की ओर था। वह गुरुद्वारे में सेवा करना चाहती थी। पुलिस की टीम दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान व पंजाब के 100 से अधिक गुरुद्वारों में पहुंची। आखिर पता चला कि महिला अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में रहकर सेवा कर रही है। जानकारी पुख्ता करने के बाद शुक्रवार को एक टीम को कमला के पति व देवर के साथ अमृतसर भेजा गया। दोनों ने महिला व बच्चियों को पहचान लिया। महिला ने पति के साथ आने से इनकार कर दिया।

शराब पीकर पीटता था पति परिजन भी नहीं देते थे साथ

जांच में पुलिस को पता चला है कि शादी के बाद से ही पति शराब पीकर उसे पीटता था। यहां तक कि छोटे-मोटे खर्चों के लिए भी पैसे नहीं देता था। कमला के मायके वाले भी पति का ही साथ देते थे। कमला ने क्राइम अगेंस्ट वूमेन सेल (सीएडब्ल्यूसी) में पति की शिकायत की थी।

Leave a Reply

Next Post

सावन 2021: मंडलायुक्त ने दी चेतावनी, काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों को हुई परेशानी तो नपेंगे अधिकारी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वाराणसी 18 जुलाई 2021। सावन में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखकर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने शनिवार को बैठक की। कमिश्नर ने अधिकारियों को चेताया कि भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी हुई तो नपना तय है। […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच