नीतीश के सांसद का बड़ा बयान, केंद्र ने नहीं कराई तो राज्य सरकार खुद ही कराएगी जातीय आधारित जनगणना

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पटना 06 अगस्त 2021। जातीय आधारित जनगणना को लेकर जनता दल यूनाइटेड के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने बड़ा बयान दिया है। सीतामढ़ी से सांसद जदयू सांसद पिंटू ने कहा कि अगर मोदी सरकार जातीय आधारित जनगणना कराने को तैयार हो जाती है तो ठीक है नहीं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद ही जनगणना शुरू करवाएंगे। जदयू सांसद ने कहा कि यह फैसला बिहार के मुख्यमंत्री का है कि प्रदेश में जातीय आधारित जनगणना जल्द शुरू करवाई जाएगी। 

सांसद ने आगे बताया कि अगर भारत सरकार इसको लेकर तैयार हो जाती है और राज्यों को जनगणना कराने के अधिकार देने का विधेयक लेकर आती है तो यह बहुत ही अच्छी बात है, नहीं तो बिहार सरकार अपने स्तर से जातीय आधारित जनगणना कराने की तैयारी में है। बता दें कि गुरुवार को नीतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र भेज दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी के सांसदों ने जातीय आधारित जनगणना कराने के लिए लिखकर दिया है और गृहमंत्री अमित शाह से बात की है। मुख्यमंत्री नीतीश ने आगे कहा कि जातीय आधारित जनगणना के लिए एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगा। 

जातीय आधारित जनगणना पर सरकार और विपक्ष साथ-साथ

बता दें कि 30 जुलाई को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर जातीय आधारित जनगणना कराने की मांग की थी। तेजस्वी ने नीतीश कुमार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस पर बात करने का आग्रह किया था।  तेजस्वी ने कहा था कि केंद्र अगर तैयार नहीं है तो कर्नाटक की तर्ज पर बिहार सरकार खुद इसकी पहल करे और सूबे में जातीय आधारित गिनती का कार्य शुरू करें।

Leave a Reply

Next Post

15 अगस्त से पहले जमगम हुआ श्रीनगर का लाल चौक, तिरंगे के रंग में नहाया घंटाघर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जम्मू कश्मीर 07 अगस्त 2021। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से यहां कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इनमें से एक यह है कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के लिए जम्मू कश्मीर में खास तैयारियां की गई हैं। दरअसल, यहां […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला