तेज रफ्तार टीकाकरण ला रहा रंग, 6 महीने बाद देश में एक हफ्ते के अंदर आए सिर्फ 2 लाख नए कोविड केस

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021। तेज रफ्तार टीकाकरण के बीच कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे कमजोर पड़ती दिख रही है। बीते सप्ताह भारत में पिछले 6 महीनों के बाद सबसे कम कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं। रविवार को खत्म हुए सप्ताह में पिछले हफ्ते की तुलना में भी 6.4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।  सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य केरल में भी साप्ताहिक नए मामले 8.7 फीसदी घटे हैं तो वहीं महाराष्ट्र में यह गिरावट 6.8 प्रतिशत की रही है। इसी अवधि में मिजोरम में कोरोना के नए मामले 8 प्रतिशत बढ़े हैं और तमिलनाडु में भी 3 फीसदी का इजाफा हुआ है। हिमाचल प्रदेश में 15.9 फीसदी और जम्मू-कश्मीर में 2.9 फीसदी नए केस बढ़े हैं। वहीं, बंगाल में नए संक्रमण की दर पिछले सप्ताह जैसी ही रही है। 

पिछले हफ्ते यानी 20 से 26 सितंबर के बीच भारत में करीब 2 लाख 500 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, इससे बीते हफ्ते में यह आंकड़ा 2 लाख 14 हजार 221 था। यह लगातार चौथा हफ्ता है जब देश में साप्ताहिक नए केसों में गिरावट दर्ज की गई है। आखिरी बार 29 मार्च से 4 अप्रैल के बीच वाले सप्ताह में देश में सबसे कम 1.55 लाख नए मामले दर्ज किए गए थे, जब दूसरी लहर की शुरुआत हो रही थी।

कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी इस हफ्ते घटा है। इस हफ्ते कोरोना संक्रमण से 2001 लोगों की जान गई है जो 22 से 28 मार्च के सप्ताह के बाद सबसे कम है। उस समय यह आंकड़ा 1 हजार 875 था। केरल में मामले कम हो रहे हैं लेकिन मिजोरम में अब संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यह लगातार पांचवां हफ्ता है जब राज्य में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

लगातार खराब फॉर्म से निराश हुए मुंबई इंडियंस के ईशान किशन, विराट कोहली ने ऐसे दी हिम्मत

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021। आईपीएल 2021 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को एकतरफा अंदाज में 54 रनों से हरा दिया। बेंगलोर से मिले 166 रनों के लक्ष्य में मुंबई का मिडिल […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला