गाने में बदलाव की घोषणा के बाद मप्र के गृहमंत्री बोले- अब चेतावनी नहीं देंगे, सीधे कार्रवाई करेंगे

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 27 दिसंबर 2021। मधुबन गाने को लेकर छिड़ा विवाद अब खत्म होता नजर आ रहा है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने धमकी दी थी कि तीन दिन में गाने के बोल नहीं बदले या यूट्यूब से गाना नहीं हटाया तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। इसके बाद संगीत लेबल सारेगामा ने रविवार को कहा कि मधुबन के बोल और नाम को बदला जाएगा। इस पर डॉ. मिश्रा ने कहा कि हम अब तक चेतावनी देते रहे हैं। आगे चेतावनी नहीं देंगे। सीधे कानूनी कार्रवाई करेंगे। 

पत्रकारों से चर्चा के दौरान डॉ. मिश्रा ने कहा कि अच्छी बात है कि गाना बनाने वाले बदलने को तैयार है। इससे इस मामले का पटाक्षेप हो जाता है। लेकिन, ऐसा बार-बार हो रहा है। डाबर और तनिष्क के विज्ञापन में बदलाव किया गया। अब सनी लियोनी का मामला सामने है। मेरा कहना है कि ऐसा होना ही नहीं चाहिए कि खेद व्यक्त करना पड़े, माफी मांगनी पड़ी या हमें कानूनी कार्रवाई करनी पड़े। आप किसी की भी भावनाओं को आहत न होने दें। न तो अपने कार्यक्रमों में ऐसा करें और न ही गाने बनाएं और न ही फिल्मांकन करें। इस मामले में हम अभी तक तो चेतावनी दे रहे हैं, जिससे आप हटा रहे हो। आगे अगर दोबारा ऐसा हुआ तो हम चेतावनी भी नहीं देंगे, सीधे कार्रवाई करेंगे। 

इससे पहले डॉ. मिश्रा ने डाबर और तनिष्क के विवादित विज्ञापनों पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। उसके बाद उनके विज्ञापन हटा लिए गए थे। मधुबन गाना 22 दिसंबर को रिलीज हुआ था। सामने आते ही विवादों में घिर गया था। मध्य प्रदेश के मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा था कि हिंदू समाज मां राधा की पूजा करता है। इस गीत ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। इससे पहले वृंदावन के संत नवल गिरी महाराज ने भी इस गाने पर कार्रवाई की मांग की थी।     

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़: संत कालीचरण के बाद अब एक सरकारी अधिकारी ने की महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी, निलंबित

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 28 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी पर हिंदू धर्मगुरु कालीचरण महाराज की अपमानजनक टिप्पणी के बाद अब एक सरकारी अधिकारी ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रपिता पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी की है। जिसके बाद राज्य शासन ने अधिकारी को निलंबित कर दिया है। […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला