कांग्रेस की अहम बैठक आज, कमलनाथ बोले एक-दो दिन में प्रत्याशी फाइनल कर देंगे

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 09 जून 2022। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में कांग्रेस की अहम बैठक आज गुरुवार को होगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि एक-दो दिन में प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर देंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने पीसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं आज सभी प्रभारियों के साथ इस संबंध में बैठक कर रहा हूं। चुनाव में सभी लोग टिकट मांगते हैं, लेकिन किसी एक को टिकट मिल पाता है। हम इसमें किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने वाला फैसला करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि आज भगवान बिरसा मुंडा का बलिदान दिवस है। इनका बलिदान युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है। उनकी लड़ाई केवल आदिवासी समाज के लिए नहीं थी, बल्कि पूरे समाज के लिए थी। कमलनाथ ने टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस पार्टी में खींचतान के सवाल पर कहा कि मैं 45 साल से राजनीति कर रहा हूं। सब लोग अच्छा काम करते हैं और टिकट चाहते हैं। ऐसे में कभी-कभी तनाव हो जाता है।

प्रदेश कांग्रेस की अहम बैठक आज कमलनाथ के निवास पर होगी। इसमें कई नगरीय निकाय के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी। हालांकि कांग्रेस की तरफ बड़े शहरों की सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए, जिनमें मोहर लगना बाकी है। इसमें भोपाल से पूर्व महापौर और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल, इंदौर से विधायक संजय शुक्ला, जबलपुर से  जगत बहादुर सिंह, सागर से पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी निधि जैन, उज्जैन से तराना विधायक महेश परमार, रीवा से अजय मिश्रा, मुरैना से शारदा सोलंकी, खंडवा से लक्ष्मी यादव, बुरहानपुर से पूर्व निगम अध्यक्ष गौरी शर्मा के नाम तय बताए जा रहे है। हालांकि इन जगहों पर कई दूसरे उम्मीदवार भी दावा ठोक रहे है और भोपाल में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे है।

इधर भोपाल में पार्षदों के टिकट को लेकर भी घमाशान मचा हुआ है। टिकट में बाहरी उम्मीदवारों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में विवाद होने के बाद दिग्विजय सिंह ने बुधवार रात को अपने निवास पर बैठक बुलाई थी। इसमें टिकट समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

Leave a Reply

Next Post

पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, शरीर की चमड़ी और कान का पर्दा फटा, ASI समेत पांच सस्पेंड

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव राजगढ़ 09 जून 2022। राजगढ़ जिले के बोडा में पुलिसकर्मियों ने एक युवक को इतनी बेरहमी से पीटा की उसके शरीर में कई जगह गहरे जख्म बन गए और कान का पर्दा फट गया। युवक को इतनी बेदर्दी से पीटा गया कि उसके शरीर की […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई