रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, मतदाताओं से की मुलाकात

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 20 मई 2024। कांग्रेस नेता और रायबरेली से उम्मीदवार राहुल गांधी आज मतदान के दिन रायबरेली पहुंच गए है। यहां पहुंचते ही लोगों ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी ने सबसे पहले हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। वह करीब 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे और यहां से रायबरेली के लिए रवाना हो गए। बता दें कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से उम्मीदवार है। आज इस सीट पर मतदान हो रहा है और मतदान होने तक राहुल गांधी यहां ही रहेंगे।

हनुमान मंदिर में राहुल गांधी ने किए दर्शन
रायबरेली पहुंचने के बाद राहुल गांधी रायबरेली के हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने एक बच्चे को दुलारा और लोगों से बात की। राहुल गांधी ने लोगों से भी मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाए। इसके बाद वह मतदान केंद्रों का भ्रमण करेंगे और मतदाताओं से मुलाकात करेंगे।

रायबरेली में मतदान जारी
बता दें कि रायबरेली लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। 11 बजे तक जिले में 27.82 फीसदी वोटिंग हुई। रायबरेली में 21 लाख 39 हजार 284 मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपना मतदान करेंगे। यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है। इस सीट पर कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी चुनावी मैदान में है। कुल आठ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम मशीन में कैद होगा।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल रविवार को फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में आयोजित संयुक्त जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने देखते ही जनसभा में पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई। इसी बीच भीड़ ने मंच तक पहुंचने के लिए सुरक्षा घेरा तोड़ दिया। फूलपुर में तो भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि दोनों नेताओं को बिना भाषण दिए ही वहां से लौटना पड़ा। इस पर सीएम योगी ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि अब तो लोग इन्हें सुनना भी नहीं चाहते।”

Leave a Reply

Next Post

लाई चिंग ते ने ताइवान के नए राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ, पहले भाषण में अपने कट्टर दुश्मन से किया खास अनुरोध

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव तइपे 20 मई 2024। लाई चिंग ते ने सोमवार को ताइवान के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की जिनके नेतृत्व में द्वीपीय राष्ट्र चीन के खिलाफ अपनी सुरक्षा को मजबूत करने की कोशिश जारी रखेगा और स्वशासित लोकतंत्र की वास्तविक स्वतंत्रता की नीति को बरकरार […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद