‘धार्मिक कट्टरता चरम पर, देश के लिए खतरनाक’, अमित शाह के दौरे के बीच तेलंगाना के सीएम का बड़ा बयान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

हैदराबाद 17 सितंबर 2022। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को आरोप लगाया कि देश और तेलंगाना में सांप्रदायिक ताकतें समाज को बांटने और लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश कर रही हैं। तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि अगर धार्मिक कट्टरता बढ़ती है, तो यह राष्ट्र के जीवन को नष्ट कर देगी और इसके परिणामस्वरूप मानवीय रिश्ते बिगड़ेंगे। राव ने कहा कि धार्मिक कट्टरता चरम पर है। वे अपने संकीर्ण हितों के लिए सामाजिक संबंधों में कांटे लगाते हैं। वे अपनी जहरीली टिप्पणियों से लोगों में नफरत फैला रहे हैं। लोगों के बीच इस तरह का विभाजन किसी भी तरह से उचित नहीं है। उन्होंने दावा किया कि ये ताकतें जिनका 17 सितंबर की ऐतिहासिक घटनाओं से कोई संबंध नहीं है, तेलंगाना के उज्ज्वल इतिहास को क्षुद्र राजनीति से विकृत और प्रदूषित करने की कोशिश कर रही हैं।

अमित शाह के दौरे के बीच केसीआर की टिप्पणी
राव की यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शहर में कहीं और हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह के मौके पर परेड मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के कुछ मिनट बाद आई है। राज्य सरकार ने 17 सितंबर को तेलंगाना जतेय समिक्यता दिनोत्सवम (तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस) के रूप में मनाया, जबकि केंद्र ने इसे हैदराबाद मुक्ति दिवस के रूप में नामित किया। तेलंगाना सरकार ने 17 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के अपने फैसले की घोषणा की थी। 17 सितंबर 1948 में निजाम शासन के तहत हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय का दिन है।

इन दुष्ट और भ्रष्ट ताकतों के कपटपूर्ण प्रयासों को विफल किया जाना चाहिए
केसीआर ने कहा कि तेलंगाना  समाज सक्रिय रूप से सबसे बौद्धिक तरीके से प्रतिक्रिया करता है। वही सक्रियता और बुद्धि फिर से दिखानी चाहिए। देश के ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रही इन दुष्ट और भ्रष्ट ताकतों के कपटपूर्ण प्रयासों को विफल किया जाना चाहिए। मैं आपको एक बार फिर चेतावनी देता हूं कि एक खतरा है कि पलक झपकते ही भूल जाने पर भी समाज को उथल-पुथल में डाल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड महिला टीम का हुआ ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 17 सितंबर 2022। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। हीथर नाइट और नेट साइवर की अनुपस्थिति में एमी जोन्स टीम का नेतृत्व करना […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद