विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड बाबर आजम ने तोड़ा, बने पहले एशियाई बल्लेबाज

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 13 अक्टूबर 2022। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी शानदार फॉर्म बरकार रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 40 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ ही बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11,000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। सबसे कम पारियों में 11,000 इंटरनेशनल रन पूरा करने के मामले में बाबर ने एशियाई बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। इस मैच से पहले बाबर के खाते में कुल 10,947 रन थे। बाबर ने 3122 टेस्ट रन और 4664 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके खाते में 3216 रन दर्ज हैं।

इससे पहले बाबर आजम ने सबसे तेज 10,000 इंटरनेशनल रनों के मामले में भी विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया था। बाबर आजम ने 251 पारियों में यह कारनामा किया है, वहीं विराट कोहली ने 261 पारियों में 11,000 इंटरनेशनल रन पूरे किए थे। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया।

मोहम्मद रिजवान 69 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Next Post

स्टिंग ने अनूठी यूपीआई कैशबैक ऑफर के लिए किया पेटीएम के साथ करार

शेयर करे -अनिल बेदाग़/ इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 13 अक्टूबर 2022। त्‍योहारी सीज़न के मद्देनज़र स्टिंग® ने भारत में सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज़ कंपनी और QR एवं मोबाइल पेमेंट्स की दुनिया में दिग्‍ग्‍ज पेटीएम के साथ भागीदारी की घोषणा की है। इसके चलते, ग्राहकों को मिलेगा जोरदार […]

You May Like

रूस-यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की को डर- पुतिन को चीन का समर्थन, लंबा खींचेगा युद्ध; 27 महीने से जारी है लड़ाई....|....जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: '4 जून को बीजेपी नहीं जीतेगी'....|....टी20 विश्व कप के एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले दूसरे गेंदबाज बने गॉर्डन, आरोन की रिकॉर्ड पारी....|....असम में बाढ़ और तूफान के कारण अबतक 15 लोगों की जान गई, छह लाख से ज्यादा प्रभावित....|....कट्टरपंथी नेता अहमदीनेजाद फिर राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल, अयातुल्लाह खुमैनी की बढ़ सकती है परेशानी....|....नाटो का एशिया-प्रशांत संस्करण बनाने की कोशिश कर रहा अमेरिका, चीन के शीर्ष रक्षा अधिकारी का बड़ा बयान....|....मुक्केबाज अमित पंघाल ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के अंतिर-4 में पहुंचे....|....जम्मू कश्मीर: नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड सक्रिय, 60 से 70 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में- डीजीपी आरआर स्वैन....|....भारत में नामित चीनी राजदूत शू फीहोंग राष्ट्रपति मुर्मू से मिले, बोले- विकास में योगदान देंगे....|....प्रज्ञानंद ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी कारुआना को हराया, क्लासिकल शतरंज में हासिल की ये विशेष उपलब्धि