पाक विदेश मंत्री बिलावल ने कहा- भारत यात्रा रही ‘सकारात्मक व फायदेमंद’

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इस्लमाबाद 27 मई 2023। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में भारत में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने का फैसला उनके देश के लिए ‘उत्पादक और सकारात्मक’ साबित हुआ। सीनेट की विदेश मामलों की स्थायी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए बिलावल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके मंत्रालय के लिए यह अहम था कि पाकिस्तान के मामले और उसके दृष्टिकोण को न केवल भारत, बल्कि एससीओ के अन्य भागीदार देशों के समक्ष पेश किया जाए।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक कश्मीर मुद्दे, भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दों और बहुपक्षवाद से संबंधित जिम्मेदारियों की बात है, तो भारत दौरे के बाद मेरा निष्कर्ष यह है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला उत्पादक और सकारात्मक रहा।” बिलावल ने सीनेट समिति को अवगत कराते हुए कहा, ‘‘हमने सोचा था कि हमें पाकिस्तान के पक्ष और दृष्टिकोण को न केवल भारत, बल्कि (एससीओ के) अन्य भागीदार देशों के समक्ष भी पेश करना चाहिए।

बिलावल एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए चार मई को गोवा की यात्रा की थी, जो वर्ष 2011 के बाद से पाकिस्तान के किसी इतने बड़े नेता की पहली भारत यात्रा थी। बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान देश हित में आतंकवाद से लड़ना चाहता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वर्ष 2026-27 में एससीओ सम्मेलन की मेजबानी करेगा। बिलावल ने उम्मीद जताई कि भारतीय विदेश मंत्री इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे।  

Leave a Reply

Next Post

शुभमन के शतक पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़, विराट ने बताया स्टार तो पंत-युवी ने 'प्रिंस' को किया सलाम

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 मई 2023। आईपीएल 2023 में शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल का तूफान आया। गुजरात के इस युवा ओपनर ने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने चार मैचों के अंदर जड़े हैं। मुंबई के […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद