अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर टीम मैनेजमेंट और रोहित पर कसा तंज, धोनी का उदाहरण देकर ऐसे की खिंचाई

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 23 जून 2023। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रन की करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद टीम इंडिया की रणनीति पर भी काफी सवाल उठे। साथ ही टीम मैनेजमेंट, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पर भी निशाना साधा गया। सबसे ज्यादा आलोचना वर्ल्ड नंबर वन टेस्ट बॉलर रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाने को लेकर हुई। सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग समेत तमाम दिग्गजों ने अश्विन को नहीं खिलाने की आलोचना की थी। अब इस मामले पर खुद अश्विन ने भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित पर तंज कसा है और धोनी के समय से तुलना की है। अश्विन ने कहा कि जब खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलते थे, तो खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं करते थे।

अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा- यह समझा जा सकता है कि भारत के पिछले 10 वर्षों से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने पर लोगों के बीच गुस्सा है। मैं फैंस का इसमें समर्थन करता हूं। सोशल मीडिया पर अब यह रिएक्शन है कि इस खिलाड़ी को ड्रॉप कर देना चाहिए या उस खिलाड़ी को शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि, किसी खिलाड़ी की क्वालिटी सिर्फ एक रात से नहीं बदल जाती।  अश्विन ने कहा- हम में से कई महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की बात करते हैं। उन्होंने क्या किया था? उन्हें चीजों को काफी साधारण रखा था। उनकी कप्तानी के दौरान, जिसमें मैं भी खेला था, वह 15 खिलाड़ियों का स्क्वॉड चुनते थे। हर सीरीज में वह वही 15 खिलाड़ियों का स्क्वॉड चुनते थे और उसी प्लेइंग-11 के साथ सालभर मैदान में उतरते थे। टीम में सुरक्षा की भावना किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

अश्विन ने 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल में 61 विकेट लिए थे। वह इस दौरान भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे। ओवरऑल 2021-23 WTC साइकिल की बात करें तो अश्विन ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा के बाद तीसरे स्थान पर रहे थे। ऐसे में उन्हें फाइनल में नहीं खिलाने के फैसले की खूब आलोचना हुई थी। पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा था- अगर टीम में आपके पास अश्विन, हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसा गेंदबाज हो, चाहे कंडीशन कैसी भी हो, उन्हें खिलाना जरूरी होता है।

वहीं, पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर ने कहा था- अगर आपके पास वर्ल्ड नंबर वन आईसीसी रैंकिंग वाला बैटर होता। अगर वह पिछले कुछ समय से घास वाली पिचों पर रन नहीं बना पाया हो या स्पिन की मददगार पिच पर रन न बना पाया हो तो क्या उसे टीम से बाहर कर दिया गया होता? बिल्कुल नहीं। सिर्फ गांगुली-गावस्कर नहीं बल्कि, रिकी पोंटिंग और माइकल वॉन तक ने अश्विन को न खिलाने को भारी भूल बताया था।

Leave a Reply

Next Post

व्हाइट हाउस में डिनर के दौरान पीएम मोदी ने की अमेरिकी टीम की तारीफ, बोले- यहां क्रिकेट लोकप्रिय हो रहा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 23 जून 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे में व्हाइट हाउस में आधिकारिक राजकीय रात्रिभोज किया। इस दौरान उन्होंने खेलों को लेकर भी बात की। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि अमेरिका में भी क्रिकेट का खेल लोकप्रिय हो रहा है। यह […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर