बिलासपुर में रेल रोको आंदोलन, कोटा में कांग्रेसियों ने पटरी पर लेटकर किया प्रदर्शन

Indiareporter Live
शेयर करे

बिलासपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में सैकड़ाें प्रदर्शनकारी पटरी पर उतरे

रेलवे को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध, रेलवे और केंद्र सरकार के खिलाफ कर रहे जमकर नारेबाजी

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 13 सितम्बर 2023। आज बिलासपुर जिले के करगी रोड कोटा स्टेशन में तड़के सुबह 5 बजे से 7 बजे तक मालगाड़ियों को रोककर कांग्रेस के रेल प्रबंधन विरोधी आंदोलन की दमदार शुरुआत हुई। बिलासपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में 2 सालों से ट्रेनों के बड़ी संख्या में रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इस चेतावनी के बाद भी रेल प्रबंधन ट्रेनों को बंद करने और परिवर्तित मार्ग से चलने की अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहा था। रेल प्रबंधन के इस रवैए के खिलाफ बिलासपुर सहित छत्तीसगढ़ की जनता में जबरदस्त आक्रोश है। आज बिलासपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस विजय केसरवानी की अगुवाई में कांग्रेस का रेलवे के खिलाफ जबरदस्त आंदोलन शुरू हुआ।

इसके लिए विजय केशरवानी की अगुवाई में कांग्रेसजनों का विशाल रेला तड़के सुबह 5 बजे से पहले ही कोटा रेलवे स्टेशन पर जा धमका। और उन्होंने रेल प्रबंधन द्वारा लगातार गाड़ियां रद्द करने के खिलाफ जोरदार नारे लगाते हुए स्टेशन के अप एंड डाउन दोनों रेल लाइनो की घेराबंटी कर दी। कांग्रेसजनों ने सफलतापूर्वक आंदोलन करते हुए 5:00 बजे सुबह से 7:00 बजे तक कोटा रेलवे स्टेशन के अप और डाउन दोनों ही पटरिया पर मालगाड़ियों को रोक दिया गया। कांग्रेसजन विजय केसरवानी की अगुवाई में पटरियों पर लेट गए। और गाड़ियों की आवाजाही बंद कर दी। इस दौरान आंदोलनकारी लगातार केंद्र सरकार और रेल प्रबंधन के खिलाफ नारे लगाते हुए बिलासपुर तथा छत्तीसगढ़ में यात्री गाड़ियों को रद्द करने की तानाशाही खत्म करने की मांग करते रहे। आंदोलनकारियों ने केंद्र सरकार और रेल प्रबंधन को सख्त चेतावनी दी है कि यदि रेलवे और केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ की ट्रेनों को लेकर अपना रवैया नहीं सुधार तो बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से ना तो कोयला बाहर जाने दिया जाएगा और ना ही कोई मालगाड़ी चलने दी जाएगी।

केंद्र पर जानबूझकर ट्रेन रद्द करने का आरोप

प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कहना है कि केंद्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में बेचने का षड्यंत्र रच रही है. बिना किसी ठोस वजह के यात्री ट्रेनों को अचानक रद्द कर दिया जा रहा है. इससे रोजाना छत्तीसगढ़ के लाखों यात्री ट्रेनों में चढ़ने वाले यात्रियों की यात्रा बाधित हो रही हैं. पिछले तीन सालों से इंफ्रास्ट्रक्चर, नॉन इंटरलॉकिंग, ऑटोमेटिक सिगनलिंग और लाइन को बढ़ाने की बात कहते हुए ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है एक जानकारी के मुताबिक पिछले साढ़े 3 सालों में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 67382 ट्रेनें रद्द की है. जिससे लाखों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इसी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेशभर के छोटे बड़े स्टेशनों में रेल रोको अभियान चला रही है।

Leave a Reply

Next Post

‘आखिरी समय में छोड़े जाने वाले विधायी हथगोलों को छिपा रही सरकार’, संसद सत्र के एजेंडे पर कांग्रेस

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 14 सितम्बर 2023। सरकार ने हाल ही में संसद के विशेष सत्र का एजेंडा जारी किया। इस पर कांग्रेस ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो एजेंडा जारी किया है, उसमें कुछ भी नहीं है। हालांकि, कांग्रेस […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद