सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जयपुर 09 अप्रैल 2023। राजस्थान में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचित पायलट के बीच की खींचतान खत्म होती नहीं दिख रही है. अब सचिन पायलट ने एक बार फिर से अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक दिन के अनशन पर बैठने का ऐलान किया है. उन्होंने गहलोत सरकार से वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

सचिन पायलट ने कहा कि लोगों को आश्वस्त करना आवश्यक था कि कांग्रेस सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किए गए अपने बयानों और वादों पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार आबकारी माफिया, अवैध खनन, जमीन पर कब्जा और ललित मोदी शपथ पत्र मामले में कार्रवाई करने में विफल रही है. पायलट ने वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाते हुए गहलोत के पुराने वीडियो चलाए और पूछा कि उन्होंने इन मामलों में कोई जांच या जांच शुरू क्यों नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास पूर्व की बीजेपी सरकार के खिलाफ सबूत थे लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं की. साथ ही सचिन पायलट ने कहा, “हम इन वादों को पूरा किए बिना चुनाव में नहीं जा सकते, हमारे पास सबूत हैं. हमें कार्रवाई करनी चाहिए थी, हमें जांच करनी चाहिए. अब हम चुनाव में जा रहे हैं. जल्द ही आदर्श आचार संहिता लागू होगी. हम लोगों के प्रति जवाबदेह हैं।

सचिन पायलट ने यह भी कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व को कई सुझाव दिए थे और उनमें से एक इन मुद्दों पर कार्रवाई करना था. पायलट ने कहा, “यह हमारी सरकार है और हमें कार्रवाई करने की जरूरत है. इसलिए लोगों का हम पर भरोसा है.” पायलट की भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस राजस्थान में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों और विधानसभा उपचुनावों के लिए कमर कस रही है. पायलट के कदम को गहलोत पर दबाव बनाने और राज्य की राजनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने के तरीके के रूप में देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Next Post

'यहां मत आओ और आईपीएल भी मत खेलो..' डेविड वॉर्नर  की धीमी पारी देखकर वीरेंद्र सहवाग का फूटा गुस्सा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 09 अप्रैल 2023। डेविड वॉर्नर की धीमी पारी को देखकर पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भड़क गए हैं. सहवाग ने वॉर्नर की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े कर दिए हैं और यहां तक कह दिया है कि परिस्थिति को देखकर तेजी से रन नहीं बना […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला