‘हम बहुत भाग्यशाली हैं कि भारत हमारा दोस्त है’, चुनाव वाले दिन पीएम शेख हसीना का संदेश

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

ढाका 07 जनवरी 2024। बांग्लादेश में आज आम चुनाव के लिए मतदान होगा। विपक्षी पार्टी बीएनपी समेत कई अन्य पार्टियों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया है। बांग्लादेश में चुनाव से पूर्व कई हिंसक घटनाएं हुई हैं और मतदान के दिन भी हिंसा की आशंका है। चुनाव से पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि हम ये सुनिश्चित करेंगे कि देश में लोकतंत्र रहे और लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार सुरक्षित रहें। 

मतदान से पहले प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मीडिया से बात की। इस दौरान भारत के एक पत्रकार ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की। इस पर शेख हसीना ने कहा कि ‘आपका बहुत स्वागत है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारा भारत जैसा विश्वसनीय दोस्त है। लिब्रेशन वार के दौरान उन्होंने (भारत) हमारा समर्थन किया। 1975 के बाद जब हमारा पूरा परिवार खत्म हो गया तो उन्होंने हमें शरण दी। इसलिए भारत के लोगों के लिए हमारी शुभकामनाएं हैं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘हमारा देश संप्रभु और स्वतंत्र हैं…हमारी बड़ी जनसंख्या हैं। हमने लोगों को लोकतांत्रिक अधिकार दिए हैं। मैं सुनिश्चित करना चाहती हूं कि देश में लोकतंत्र जारी रहे।

बांग्लादेश में चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बांग्लादेश चुनाव को कवर करने के लिए 127 देशों के पर्यवेक्षक और 73 पत्रकार आधिकारिक तौर पर बांग्लादेश में हैं। बांग्लादेश में रविवार को 12वें संसदीय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। यह मतदान बीएनपी समेत तमाम विपक्षी पार्टियां इस चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। विपक्षी पार्टियों की मांग थी कि केयरटेकर सरकार की निगरानी में आम चुनाव कराए जाएं लेकिन शेख हसीना सरकार ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके विरोध में विपक्ष ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। यही वजह है कि बांग्लादेश में हिंसक घटनाएं हो रही हैं और हिंसा को देखते हुए चुनाव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

Leave a Reply

Next Post

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबलों के लिए टीम का एलान, अभिमन्यू को कमान; 12-20 जनवरी के बीच होंगे अभ्यास मैच

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 07 जनवरी 2024। इंग्लैंड क्रिकेट टीम पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए इसी महीने के अंत में भारत आ रही है। इंग्लैंड का यह दौरा जनवरी के अंत में शुरू होगा और मार्च के महीने में खत्म होगा। हालांकि, इस टेस्ट […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई