‘पीएम मोदी ने सुशासन के साथ देश की राजनीतिक संस्कृति को ही बदल दिया’ बोले जेपी नड्डा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 10 फरवरी 2024। भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर उनके शासन के दौरान खराब शासन का आरोप लगाते हुए परोक्ष हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुशासन के साथ देश की राजनीतिक संस्कृति और एजेंडे को बदल दिया है। बता दें कि रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी द्वारा सुशासन महोत्सव का आयोजन किया गया था। इसमें जेपी नड्डा पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए  पिछली सरकारों पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष किया और कहा कि वे बड़े वादे करने के बाद सत्ता में आए लेकिन उन्होंने अपनी सरकारें जाति प्रधान और एक विशेष वर्ग के आधार पर चलाईं। नड्डा ने आगे कहा कि परिणामस्वरूप, मतदाता भी उनकी वोट बैंक की राजनीति का शिकार बन गये  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल और उनसे पहले के कार्यकाल के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा, ‘2014 के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव आया है। भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘पीएम मोदी ने राजनीतिक संस्कृति और एजेंडे को भी बदल दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘हम बहुत भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने सुशासन को बहुत ईमानदारी से आम लोगों तक पहुंचाया है, इसमें नियमित रूप से सुधार किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि सभी भाजपा शासित राज्य और उनके मुख्यमंत्री जमीनी स्तर पर सुशासन सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

खराब शासन में वोट बैंक की राजनीति का बड़ा योगदान
नड्डा ने बिना नाम लिए, कहा कि अतीत में गैर-भाजपा सरकारें केवल निष्पक्षता की बात करती थीं। लेकिन उन्होंने विभाजनकारी राजनीति के कारण खुद को व्यक्तिपरकता तक सीमित कर लिया। उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष ने खराब शासन किया। उनकी वोट बैंक की राजनीति ने इसमें बड़ा योगदान दिया, क्योंकि जब हमें बड़े पैमाने पर वोट मिलते हैं तो हमारी नीति झुक जाती है और इसलिए यह खराब शासन बन जाता है और अंततः यह तुष्टिकरण की राजनीति बन जाती है। 

नड्डा ने आगे कहा कि परिणामस्वरूप, मतदाता भी उनकी वोट बैंक की राजनीति का शिकार बन गये  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल और उनसे पहले के कार्यकाल के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा, ‘2014 के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव आया है।

Leave a Reply

Next Post

हल्द्वानी हिंसा को भाजपा सांसदों ने बताया एक साजिश, शिवसेना ने ध्रुवीकरण को ठहराया जिम्मेदार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 10 फरवरी 2024। उत्तराखंड के हलद्वानी में हुई हिंसा को भाजपा के कई सांसदों ने साजिश बताया। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि उत्तराखंड के हलद्वानी में गुरुवार हुई हिंसा एक साजिश प्रतीत होती है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है। वहीं […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई