बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा, पुलिस का लाठीचार्ज

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 01 जून 2024। लोकसभा के अंतिम चरण के चुनाव के दौरान विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मतदान केंद्रों के बाहर छिटपुट हिंसा की खबरें आईं और विभिन्न बूथों पर मतदान एजेंटों को भगाने की कोशिश की गई। जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भांगर के सतुलिया इलाके में टीएमसी पर आईएसएफ और सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगा है। टीएमसी समर्थकों पर बम से हमला करने का आरोप है। इस घटना में कथित तौर पर कई आईएसएफ कर्मी और समर्थक घायल हो गए। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया। 

हिंसाग्रस्त संदेशखाली ने बताया कि बरमाजुर में कल रात मतदाताओं को डराने की कोशिश की गई, जहां महिलाओं ने एकजुट होकर गांव की रखवाली की और समूहों में वोट डालने का फैसला किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अज्ञात बदमाशों ने अपना चेहरा ढक लिया, ग्रामीणों पर हमला किया और उन्हें बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में वोट न डालने की धमकी दी। बारानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सजल घोष के मुख्य चुनाव एजेंट कौस्तव बागची ने आरोप लगाया कि उत्तर कोलकाता लोकसभा सीट के लिए बोनहुगली हाई स्कूल मतदान केंद्र पर दो एजेंट होने चाहिए, लेकिन उनमें से एक एजेंट को बाहर निकाल दिया गया। उन्होंने इसकी शिकायत भारतीय चुनाव आयोग (ECI) से की.

भांगर में टीएमसी और आईएसएफ के समर्थकों के बीच हिंसा की भी खबर है। भांगर के अंतर्गत कथित आईएसएफ समर्थकों द्वारा सतुलिया टीएमसी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई, जहां कल रात बम विस्फोट की सूचना मिली थी और एक जिंदा बम बरामद किया गया था। डायमंड हार्बर से सीपीआई (एम) उम्मीदवार प्रतिकुर रहमान ने आरोप लगाया कि सीपीआई (एम) उम्मीदवार की ओर से एक फर्जी एजेंट बैठा हुआ पाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि एक टीएमसी समर्थक को एजेंट के रूप में पेश किया गया और पीछा करने पर आखिरकार वह भाग गया। रहमान ने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी पक्षपातपूर्ण खेल खेल रहे हैं। इस चरण में बारानगर विधानसभा सीट के साथ डायमंड हार्बर, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर में मतदान हो रहा है।

Leave a Reply

Next Post

चीन की अंतरिक्ष में ऊंची छलांग, चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के सबसे बड़े क्रेटर पर उतरा चांग ई-6

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बीजिंग 02 जून 2024। चीन का चंद्रमिशन चांग ई-6 सफलतापूर्वक चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतर गया है। जिस जगह चीन का चंद्रयान उतरा है, वह चांद का दूरस्थ इलाका है। इस मिशन के साथ ही चीन ने अंतरिक्ष क्षेत्र में एक और बड़ी छलांग […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर